विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

कभी शाहरुख खान की आदत से तंग गौरी खान ने कर लिया था ब्रेकअप, फिर ऐसे हुआ पैचअप, जानें इस लव स्टोरी का ये किस्सा

Shah Rukh Khan Gauri Khan Love Story: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और गौरी की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों की लवस्टोरी और शादी काफी दिलचस्प है. 31 साल बाद भी उनका प्यार अटूट है और इंडस्ट्री में उनकी जोड़ी की मिसालें दी जाती हैं.

Read Time: 4 mins
कभी शाहरुख खान की आदत से तंग गौरी खान ने कर लिया था ब्रेकअप, फिर ऐसे हुआ पैचअप, जानें इस लव स्टोरी का ये किस्सा
Shah Rukh Khan Birthday: जब शाहरुख खान से गौरी खान ने किया था ब्रेकअप
नई दिल्ली:

Shah Rukh Khan Birthday : हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी सबसे आइडल मानी जाती है. इन दोनों से जुड़ी कोई भी कंट्रोवर्सी आजतक बाहर नहीं आई है. दोनों के लव बॉन्‍ड की मिसालें तक दी जाती हैं. हालांकि, इस तरह की बॉन्ड का बनना इतना आसान भी नहीं है. दोनों ने लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन एक-दूजे को कभी हार नहीं मानने दिया. आज शाहरुख खान के बर्थडे के अवसर पर आइए जानते हैं दोनों की दिलचस्प लवस्टोरी के कुछ किस्से...

शाहरुख-गौरी की पहली मुलाकात | Shah Rukh Khan First Meeting

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और गौरी की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों एक कॉमन फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में मिले और तब शाहरुख 18 साल और गौरी 16 साल की थीं. साल 1984 में हुई इस पहली मुलाकात में ही SRK गौरी को अपना दिल दे बैठे. वो उनके साथ डांस करना चाहते थे लेकिन थोड़े शर्मिले थे तो दिल की बात दिल के अंदर ही दबाकर रख ली. किसी तरह हिम्मत जुटाकर गौरी के पास पहुंचे भी लेकिन गौरी ने बात ये कहकर टाल दी कि अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं जिसे सुन शाहरुख का दिल बैठ गया था. इसका जिक्र खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था. उस वक्त गौरी हमेशा अपने भाई के साथ कहीं आया जाया करती थी. गौरी के भाई से किसी तरह का विवाद न हो, इसलिए शाहरुख ने गौरी से कहा था कि उन्हें भी अपना भाई ही समझो.

इस तरह दोनों करीब आए

उस पार्टी के बाद शाहरुख और गौरी कई बार मिले और फिर दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे. गौरी को उस वक्त शाहरुख काफी मेहनती और कॉन्फिडेंट लगे थे लेकिन उनका ओवर पजेसिव होना गौरी को बिल्कुल भी पसंद नहीं था. एक इंटरव्‍यू में गौरी ने बताया था कि 'मैं अगर किसी लड़के से बात भी कर लूं तो शाहरुख मुझसे लड़ जाया करते थे. हर बात को लेकर पजेसिव रहते थे.' शाहरुख की इन्हीं हरकतों की वजह से एक बार दोनों का ब्रेकअप तक हो गया था.

जब शाहरुख को छोड़कर चली गईं गौरी

शाहरुख का बर्ताव गौरी को हर समय खटकता रहता था. एक दिन तो इतना परेशान हो गई कि उन्हें बिना बताए ही अपने दोस्तों के साथ घूमने निकल गई. तब शाहरुख को समझ आया कि गौरी के लिए उनका प्यार किस कदर है कि एक पल भी उनके बिना नहीं रह सकते हैं. शाहरुख को परेशान देख मां ने उनसे कारण पूछा और पूरी बात जानकर बेटे को उन्होंने 10,000 रुपए देकर बहू को ढूंढकर लाने को कहा.

इस तरह शाहरुख-गौरी का बॉन्ड मजबूत हुआ

शाहरुख और गौरी शादी करना चाहते थे लेकिन धर्म उनके रास्ते की सबसे बड़ी रुकावट थी. शाहरुख भी इस बात को अच्छी तरह समझते थे, इसीलिए वह गौरी के घरवालों के सामने 5 साल तक हिंदू होने का नाटक करते रहे. शाहरुख ने तो अपना नाम तक बदल लिया था. लाख कोशिशों के बाद आखिरकार उन्होंने गौरी के परिवार को मना ही लिया और 25 अक्‍टूबर 1991 में दोनों एक-दूजे के हो गए. उनकी शादी के 31 साल बीत चुके हैं. उनका लव बॉन्ड बेहद खास और मजबूत है. शाहरुख कई बार इस बात का जिक्र करते हैं कि उन्हें गौरी से बहुत ज्यादा डर लगता है. अपनी वाइफ के आगे कभी झूठ नहीं बोल पाते हैं. दोनों के प्यार की आज काफी चर्चा होती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राखी सावंत के पेट से निकला 10 सेमी का ट्यूमर, मदद के लिए आगे आए सलमान खान
कभी शाहरुख खान की आदत से तंग गौरी खान ने कर लिया था ब्रेकअप, फिर ऐसे हुआ पैचअप, जानें इस लव स्टोरी का ये किस्सा
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Next Article
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;