गणेश चतुर्थी को इस बार अपने परिवार और दोस्तों के साथ बनाइए बेहद खास, सुनिए ऑडियोबुक ऑडिबल पर गणेश महिमा

 गणेश चतुर्थी जल्द ही शुरू होने वाला है. उत्सव को  खास बनाने के लिए इस शुभ दिन पर भगवान गणेश के आगमन का जश्न मनाने के लिए, आइए सुनते हैं कुछ भक्तिपूर्ण ऑडियोबुक ऑडिबल.

गणेश चतुर्थी को इस बार अपने परिवार और दोस्तों के साथ बनाइए बेहद खास, सुनिए ऑडियोबुक ऑडिबल पर गणेश महिमा

गणेश चतुर्थी को इस बार अपने परिवार और दोस्तों के साथ बनाइए बेहद खास

नई दिल्ली :

 गणेश चतुर्थी जल्द ही शुरू होने वाला है. उत्सव को  खास बनाने के लिए इस शुभ दिन पर भगवान गणेश के आगमन का जश्न मनाने के लिए, आइए सुनते हैं, कुछ भक्तिपूर्ण ऑडियोबुक ऑडिबल (Audible). 

1. गणेश का जन्म (Birth of Ganesha)
शोभा विश्वनाथ द्वारा लिखित और गिरीश कर्नाडी द्वारा सुनाई गई
शिव एक लंबे समय की अनुपस्थिति के बाद घर लौटते हैं और एक युवा लड़के द्वारा अपने ही घर में प्रवेश से रोक दिए जाते हैं. शिव ने लड़के को युद्ध के लिए चुनौती दी.. क्या होता है जब छोटा लड़का शक्तिशाली शिव का मुकाबला करने का फैसला करता है?

2. गणेश के एडवेंचर्स (The Adventures of Ganesha)
लिखित: श्रीमती रश्मि सुंदरम और द्वारा सुनाई गई: सुमित कौल, मास्टर सिद्ध सुंदरम, रश्मि सुंदरम
भगवान गणेश एक 10 साल का लड़के हैं, वह अपने सवारी मूषक के साथ चलते हैं. जहां वे सांता की तरह अंतरिक्ष और समय के पौराणिक और काल्पनिक पात्रों से मिलते हैं, बातचीत करते हैं, समझते हैं और सीखते हैं. सांता क्लॉस, सिंड्रेला, पिनोचियो आदि, प्रफुल्लित करने वाली, साहसिक, फिर भी दिल को छू लेने वाली कहानियां जो न केवल पात्रों को बल्कि संस्कृतियों, विचारों और विचारधाराओं को एक साथ लाती हैं.

3. गणेश (हिंदी संस्करण) (Ganesha (Hindi Edition)
द्वारा लिखित: मेपल प्रेस और द्वारा सुनाई गई: चैताली गुप्ता
गणेश: माई फर्स्ट मिथोलॉजी टेल, गणेश के बारे में एक अद्भुत किताब है, जो मोदक बहुत खाते हैं और हिंदू देवताओं के सबसे प्रिय और पूज्य देवता हैं. भारतीय पौराणिक कथाओं के अनुसार, गणेश की पूजा के बिना कोई भी प्रार्थना सेवा पूरी नहीं होती है, जिसे गणपति या विनायक के नाम से भी जाना जाता है.

4. गणेश पर 99 विचार (99 Thoughts on Ganesha)
द्वारा लिखित: देवदत्त पटनायक और द्वारा सुनाई गई: रितेश झा
यह पुस्तक उस आराध्य हाथी के सिर वाले हिंदू भगवान की कहानियों, प्रतीकों और अनुष्ठानों को बेहतर ढंग से समझने के लिए 99 ध्यानों को एक साथ लाती है जो बाधाओं को दूर करते हैं और समृद्धि और शांति लाते हैं. गणपति, गजानन, विनायक या पिल्लयार के रूप में जाने जाने वाले, वह जीवन नामक खेल में शतक बनाने में हम सभी की मदद कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. गणेश: बच्चों के लिए पौराणिक कथा (Ganesha: Mythology for Kids)
द्वारा लिखित: सुब्बा राव और द्वारा सुनाई गई: अंकिता श्रीवास्तव, निशांत वैद्य:
इस संग्रह में हाथी-भगवान गणेश की तीन कहानियां और हिंदू पौराणिक कथाओं से चार अन्य कहानियां हैं. यह बच्चों को पौराणिक कहानियों से परिचित कराने का एक सही तरीका है, जिसे भाषा को सरल बनाने और बच्चों के आधुनिक मूल्यों और संवेदनशीलता को प्रतिबिंबित करने के लिए अनुकूलित किया गया है.