गदर 2 ने कैसे जवान से ज्यादा कमाया है प्रॉफिट, ये है शाहरुख खान और सनी देओल की फिल्म का असली गणित

सनी देओल की गदर 2 या शाहरुख खान की जवान में किसका रहा ज्यादा प्रॉफिट. जानें इन दोनों फिल्म का बॉक्स ऑफिस गणित..

गदर 2 ने कैसे जवान से ज्यादा कमाया है प्रॉफिट, ये है शाहरुख खान और सनी देओल की फिल्म का असली गणित

गदर 2 या जवान में किसका ज्यादा रहा प्रॉफिट

खास बातें

  • गदर 2 की 80 करोड़ के बजट में 500 करोड़ पार कमाई
  • जवान ने भारत में 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई
  • जवान और गदर 2 में किसका ज्यादा प्रॉफिट
नई दिल्ली:

सनी देओल की गदर 2 शाहरुख खान की जवान से ज्यादा फायदे में रही है. बेशक सुनकर कुछ अजीब लग सकता है. लेकिन हकीकत यही है. बेशक जवान का हल्ला चारों ओर है और फिल्म खूब कमाई भी कर रही है. लेकिन प्रॉफिट मार्जन की जब बात आएगी तो सनी देओल की गदर 2 शाहरुख खान की जवान पर भारी पड़ेगी. इस बात को दोनों फिल्मों के बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के जरिये समझा जा सकता है क्योंकि बजट का अंतर ही प्रॉफिट के अंतर की तरफ साफ इशारा कर देता है. आइए जानते हैं कि इन दोनों फिल्मों का गणित क्या है... 

11 अगस्त को रिलीज हुई गदर 2 ने अब तक भारत में 525 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है. जबकि जवान ने भारत में कुल 613 करोड़ की कमाई अपने नाम की है. लेकिन बात जब बजट पर आती है तो बताया जा रहा है कि गदर 2 सिर्फ 60 करोड़ के बजट में बनी है. जबकि जवान का बजट 300 करोड़ का है.

जवान और गदर 2 के बजट के आंकड़े से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इन फिल्मों में सबसे ज्यादा किस फिल्म को सफलता हाथ लगी है. गदर 2 ने जहां बजट से सात गुना कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर खुद को ब्लॉकबस्टर साबित किया है तो वहीं जवान ने 300 करोड़ के बजट में अभी 600 करोड़ की कमाई भारत में की है, जो कि केवल दो गुना है. हालांकि वर्ल्डवाइड शाहरुख खान की फिल्म ने 1100 करोड़ की कमाई कर ली है, जो कि अपने आप में ही ब्लॉकबस्टर साबित होती है.

फिल्मों की बात करें तो सनी देओल की गदर 2 साल 2001 में आई फिल्म गदर  का सीक्वल है, जिसमें अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा एक बार फिर नजर आए हैं. जबकि सिमरित कौर और मनीष वाधवा अहम किरदारों में नजर आए थे. वहीं जवान की बात करें तो पठान के बाद शाहरुख खान की ये फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. 1100 करोड़ कमाने वाली इस फिल्म में शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपती अहम रोल में नजर आ रहे हैं. जबकि डायरेक्ट एटली कुमार ने किया है.

खुफिया मूवी रिव्यू:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com