तस्वीर में दिख रही लंबी बच्ची हैं वो पहली एक्ट्रेस जिसके पहनावे ने मचा दिया था तहलका, खूब हुआ था सड़कों पर विरोध

इस एक्ट्रेस ने अपने समय से आगे चलकर ऐसे कपड़े पहने कि वह चर्चा में आ गईं, हम बात कर रहे हैं शर्मिला टैगोर की. तस्वीर में दिख रही ये बच्ची शर्मिला हैं.

तस्वीर में दिख रही लंबी बच्ची हैं वो पहली एक्ट्रेस जिसके पहनावे ने मचा दिया था तहलका, खूब हुआ था सड़कों पर विरोध

इस एक्ट्रेस ने देखी शोहरत की बुलंदी

नई दिल्ली:

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में सेंटर में खड़ी इस बच्ची को देख ये अंदाजा लगाना मुश्किल है कि ये एक दिन बॉलीवुड एक बेहद खूबसूरत और एक्टिंग में माहिर अभिनेत्री बनीं. बॉलीवुड में आज अभिनेत्रियों के लुक और उनके कपड़ों को लेकर जमकर बातें होती हैं. सोशल मीडिया के इस दौर में कपड़ों की वजह से उन्हें ट्रोल होना पड़ता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब से करीब 57 साल पहले एक अभिनेत्री अपने बिंदास अंदाज के लिए ट्रोल हो चुकी थीं. इंस्टाग्राम, फेसबुक, रेडिट और ट्विटर के दौर से कई दशक पहले ऐसा हुआ था. इस एक्ट्रेस ने अपने समय से आगे चलकर ऐसे कपड़े पहने कि वह चर्चा में आ गईं, हम बात कर रहे हैं शर्मिला टैगोर की. तस्वीर में दिख रही ये बच्ची शर्मिला हैं.

उस दौर में पहना स्विमसूट

शर्मिला टैगोर गालों में पड़ने वाला डिंपल और गहरी खूबसूरत आंखों ने पहली ही फिल्म से दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया. फिल्म कश्मीर की कली से बॉलीवुड में डेब्यू करने के साथ ही वह हर ओर छा गईं. इसके बाद साल 1967 में आई शक्ति सामंता के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘एन इवनिंग इन पेरिस' में शर्मिला ने जब स्विमसूट पहना, तो तहलका ही मच गया. उस वक्त के सिनेमा के लिए ये बिल्कुल नया था.

सड़क से संसद तक मचा था हंगामा

फिल्म ‘एन इवनिंग इन पेरिस' की शूटिंग के दौरान फिल्म की क्रू के सभी लोग अनकंफर्टेबल हो रहे थे, क्योंकि अभिनेत्रियों के लिए स्विमसूट में सीन देना तब बिल्कुल नया था और उन्हें इसकी आदत नहीं थीं. खुद शर्मिला टैगोर ने बताया कि फिल्म के रिलीज के बाद उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि संसद में इस मुद्दे को उठाया गया और उनकी आलोचना भी हुई. इस फिल्म में ठोकर खाने के बाद शर्मिला काफी सोच समझ कर अपनी फिल्मों को साइन करने लगीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Aadujeevitham: आखिर क्यों सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म को बनने में लगे 16 साल?