विज्ञापन
This Article is From Jan 06, 2024

डंकी बजट से तीन गुना कर चुकी है कमाई, जानें शाहरुख खान की फिल्म हिट हुई या ब्लॉकबस्टर

शाहरुख खान की मूवी डंकी की कमाई की रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है. रिलीज के 14वें दिन भी फिल्म फुल ऑन स्पीड के साथ कमाई कर रही है. इन 14 दिनों में ही फिल्म ने अपने बजट के मुकाबले तीन गुना ज्यादा कमाई कर ली है.

डंकी बजट से तीन गुना कर चुकी है कमाई, जानें शाहरुख खान की फिल्म हिट हुई या ब्लॉकबस्टर
शाहरुख़ खान की डंकी ने अपने बजट से तीन गुना ज्यादा की कमाई
नई दिल्ली:

शाहरुख खान की मूवी डंकी की कमाई की रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है. रिलीज के 14वें दिन भी फिल्म फुल ऑन स्पीड के साथ कमाई कर रही है. इन 14 दिनों में ही फिल्म ने अपने बजट के मुकाबले तीन गुना ज्यादा कमाई कर ली है. फिल्म की कमाई का आंकड़ा 14 वें दिन 400 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. जबकि फिल्म सिर्फ 120 करोड़ रुपये के बजट से बनकर तैयार हुई है. ये आंकड़े गुरुवार के कलेक्शन के हैं. अकेले इंडियन बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म यहां 2 सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

पठान, जवान और डंकी

साल 2023 में शाहरुख खान तीन अलग अलग फिल्मों में दिखाई दिए. जिसमें से एक है पठान, दूसरी है जवान और तीसरी फिल्म है डंकी. डंकी के मुकाबले पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कामयाबी हासिल की और तगड़ा कलेक्शन भी किया. इन दोनों फिल्मों से तुलना करें तो डंकी का कलेक्शन औसत या उससे थोड़ा ज्यादा ही कहा जा सकता है. पठान मूवी का ग्रॉस कलेक्शन 1,050.31 करोड़ रुपये रहा जबकि जवान का ग्रॉस कलेक्शन 1,148.31 करोड़ रुपये रहा. हालांकि इन तीनों सालों की तुलना करें तो शाहरुख खान तीन बैक टू बैक हिट मूवीज देने में कामयाब रहे.

सालार बनाम डंकी

डंकी मूवी रिलीज हुई 21 दिसंबर 2023 को. इसके अगले ही दिन यानी कि 22 दिसंबर 2023 को रिलीज हुई प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म सालार. सालार मूवी, डंकी को तगड़ा कॉम्पिटिशन देने में कामयाब रही. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक सालार पार्ट 1- सीजफायर ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 373 करोड़ रुपये कमाए. इस कलेक्शन में फिल्म के तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, तमिल और हिंदी वर्जन शामिल हैं. इसमें ये फर्क भी गौर करने लायक है कि डंकी मूवी, सालार की तरह पैन इंडिया मूवी नहीं है. डंकी का सारा कलेक्शन सिर्फ हिंदी वर्जन का ही है. जबकि सालार साउथ इंडिया की सभी भाषाओं से सहित हिंदी में भी रिलीज हुई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जॉन, ऋतिक और आमिर के बाद अब बड़े पर्दे पर ‘एनिमल’ मचाएगा धूम, फ्रेंचाइजी की चौथी किश्त में रणबीर कपूर का दिखेगा जलवा
डंकी बजट से तीन गुना कर चुकी है कमाई, जानें शाहरुख खान की फिल्म हिट हुई या ब्लॉकबस्टर
नेहा कक्कड़ से तलाक की खबरों पर रोहनप्रीत ने तोड़ी चुप्पी, बोले - हमारी जो लाइफ चल रही है...
Next Article
नेहा कक्कड़ से तलाक की खबरों पर रोहनप्रीत ने तोड़ी चुप्पी, बोले - हमारी जो लाइफ चल रही है...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com