म्यूजिक डायरेक्टर मैरिस विजय के "जय हो कलाम" गीत में दिखेगी डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम के जीवन की श्रृंखला

ट्रिनिटी वेव्स स्टूडियो में मशहूर प्लेबैक सिंगर और कंपोजर सविनी रवींद्र द्वारा गीत "जय हो कलाम" रिलीज किया जा रहा है, जिसमें डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई है

म्यूजिक डायरेक्टर मैरिस विजय के

मैरिस विजय लेकर आ रहे हैं 'जय हो कलाम'

नई दिल्ली :

ट्रिनिटी वेव्स स्टूडियो में मशहूर प्लेबैक सिंगर और कंपोजर सविनी रवींद्र द्वारा गीत "जय हो कलाम" रिलीज किया जा रहा है, जिसमें डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई है. बता दें कि, ए.आर रहमान को "मद्रास के मोजार्ट" के रूप में भी जाना जाता है. गीत की बात करें, तो इसमें 67वें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सवानी रवींद्र इस एल्बम की प्रमुख गायिका हैं. वहीं, टैलेंटेड म्यूजिक डायरेक्टर मैरिस विजय ने इस ट्रैक की रचना अपने  विश्व स्तरीय स्टूडियो में की है. सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि गीत का बुलेटिन ट्रैक "जय हो कलाम" हिंदी भाषा में जारी किया गया है.

डायरेक्टर मैरिस विजय ने अभी तक कॉलीवुड, बॉलीवुड और हॉलीवुड में कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया है, जिसमें उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं की रचना की है. उनके संगीत के लिए, उन्हें यूनाइटेड किंगडम से सांबावी शरणम के लिए बेस्ट म्यूजिक प्रोग्रामर (भारत) के अवार्ड से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा उन्हें सिनेफेस्ट मलेशिया, 2019 द्वारा फ़िल्म विलवन के लिए नामांकित किया गया था.

मैरिस विजय का संगीत इस गीत में एक अलग ही जादू बिखेरता है, जो बांसुरी और पियानो के खूबसूरत मिश्रण को दर्शाता है. मैरिस कॉलीवुड में काफी पॉपुलर हैं. इतना ही नहीं, वह बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी अपना हुनर ​​दिखा रहे हैं. साथ ही, उन्होंने यूट्यूब पर भी अपना चैनल बनाया है, जहां उनके संगीत को लाखों दर्शक पसंद करते हैं.

इस गीत को सविनी रवींद्र ने अपनी सुरीली आवाज से सजाया है, जो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाज़ी गई हैं. वह  मराठी म्यूजिक इंडस्ट्री की फेमस सिंगर हैं. उन्हें फिल्म "बार्डो" से "रान पेटाला" के लिए सम्मानित किया गया है. वहीं, आनंदमय और आकर्षक गीत "जय हो कलाम" के पीछे गीतकार वैभव जोशी भी हैं, जो 50 से अधिक फिल्मों के गीतकार हैं.

ये भी देखें: तमिल सिनेमा के लिए अच्छी खबर, फिल्म 'जय भीम' का एक दृश्य 'ऑस्कर' के यूट्यूब चैनल पर आया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com