Dobaaraa Movie Review: जानें कैसी है अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की 'दोबारा'

Dobaaraa Movie Review: जानें कैसी है अनुराग कश्यप निर्देशित और तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म दोबारा.

Dobaaraa Movie Review: जानें कैसी है अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की 'दोबारा'

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की फिल्म 'दोबारा'

नई दिल्ली :

अनुराग कश्यप को मुश्किल फिल्में बनाने के लिए पहचाना जाता है. वह कुछ इस तरह की फिल्में बनाते हैं, जिन्हें देखने के लिए दर्शकों को दिमाग पर काफी जोर डालना पड़ता है. उनकी लेटेस्ट फिल्म 'दोबारा' भी इसी कड़ी की एक फिल्म है. 'दोबारा' 2018 की स्पैनिश फिल्म 'मिराज' से प्रेरित है. फिल्म में तापसी पन्नू, पावली गुलाटी और राहुल भट्ट हैं. डायरेक्शन का जिम्मा अनुराग कश्यप ने संभाला है. इस तरह उन्होंने एक ऐसी सस्पेंस थ्रिलर बनाई है जो उन दर्शकों को सीट पर बांधे रखेगी जो मनोरंजन के दौरान दिमाग की कसरत करने में भी यकीन रखते हैं. फिर इस फिल्म को देखने के लिए पूरी फुरसत चाहिए क्योंकि जहां ध्यान भटका, वहां फिल्म हाथ से निकली.  

'दोबारा' फिल्म की कहानी दो समय में चलती है. एक वर्तमान और दूसरा अतीत और इसे जोड़ने वाली कड़ी है एक टीवी. अतीत में एक हादसा हुआ है और उसमें एक जान गई है. जिस शख्स की जान गई है, उसी के घर में तापसी पन्नू अपने परिवार के साथ रहने आती है. एक टीवी के जरिये उसका अतीत से कनेक्शन बनता है. फिर कोशिश शुरू होती है अतीत की एक घटना को बदलने की, साथ ही वर्तमान में भी बहुत कुछ हो रहा है. इस तरह यह एक उलझी हुई कहानी है और इस तरह के मकड़जाल में दिलचस्पी रखने वालों के लिए यह एकदम सटीक है. डायरेक्शन के मामले में यह पूरी तरह से अनुराग कश्यप की फिल्म है. लेकिन अनुराग 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'देव डी' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, देखें वह अपनी पुरानी फॉर्म में कब लौटते हैं.

एक्टिंग के मोर्चे पर तापसी पन्नू फिर से असर डालती हैं. उन्होंने इस किरदार को अच्छे से निभाया है और एक्सप्रेशन में भी जमी हैं. राहुल और पावली ने भी अपना काम सही से किया है. हालांकि दोबारा जिस फिल्म 'मिराज' पर बनी है, वह नेटफ्लिक्स पर मौजूद है और वह भी हिंदी में. लेकिन भारतीय संस्करण देखने के शौकीन, अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के फैन तथा, इस तरह का जॉनर पसंद करते हैं, तो यह फिल्म आपको जरूर पसंद आ सकती है.

रेटिंग: 2.5/5 स्टार
डायरेक्टर: अनुराग कश्यप
कलाकार: तापसी पन्नू, पावली गुलाटी और राहुल भट्ट
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मलाइका अरोड़ा की पार्टी में एक साथ दिखीं गौरी खान, महीप कपूर और सीमा सजदेह