विज्ञापन
Story ProgressBack

मौत से पहले इस मुकाम को छूना चाहती थीं दिव्या भारती, अपने दम पर बनाना चाहती थीं ऐसी इमेज

दिव्या भारती हर दिल अजीज एक्ट्रेस रहीं. उन्होंने जिस फिल्म में काम किया ना सिर्फ वो फिल्म बल्कि उस फिल्म के गाने भी बेहद हिट रहे.

Read Time: 3 mins
मौत से पहले इस मुकाम को छूना चाहती थीं दिव्या भारती, अपने दम पर बनाना चाहती थीं ऐसी इमेज
दिव्या भारती की यादें आज भी फैन्स के दिलों में ताजा हैं.
नई दिल्ली:

दिव्या भारती अगर आज होतीं तो बॉलीवुड के किसी ऊंचे मुकाम पर होतीं. दिव्या भारती ने बहुत कम समय के लिए बॉलीवुड में अपनी अदाकारी के जलवे दिखाए. किस्मत ने उन्हें जिस तेजी से बुलंदियों पर पहुंचाया उतनी ही तेजी से उन्हें इस दुनिया से और उनके फैंस से जुदा भी कर दिया. दिव्या भारती की मासूमियत, उनकी खूबसूरती, एक्टिंग और लुक्स कुछ ऐसे थे कि फिल्म दर फिल्म लोग उनके दीवाने होते चले गए. दिव्या भारती भी हर दिल अजीज एक्ट्रेस बनीं. उन्होंने जिस फिल्म में काम किया ना सिर्फ वो फिल्म बल्कि उस फिल्म के गाने भी बेहद हिट रहे. बॉलीवुड की इस दुनिया में दिव्या भारती कुछ खास अरमान लेकर आई थीं. जिसका खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था.

ये थी असल ख्वाहिश

बॉलीवुड में आईं दिव्या भारती बहुत से अरमान साथ लेकर आई थीं. वो देखते ही देखते मास हीरोइन बनने में कामयाब हो गई थीं. फैन्स उन्हें सिर आंखों पर बिठा रहे थे. लेकिन बॉलीवुड में कुछ और मुकाम हासिल करने की ख्वाहिश रखती थीं दिव्या भारती. इस बारे में खुद दिव्या भारती ने एक इंटरव्यू में चर्चा भी की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि फिल्मी दुनिया में उनके अरमान क्या हैं. स्टार रेट्रो टीवी नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने दिव्या भारती का एक पुराना वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक इंटरव्यू देती नजर आ रही हैं. इंस्टाग्राम हैंडल के मुताबिक ये इंटरव्यू साल 1991 की है. इस इंटरव्यू में दिव्या भारती से सवाल हुआ कि उनके एंबिशन क्या हैं. जिसके जवाब में दिव्या भारती ने कहा कि वो इस इंडस्ट्री में टॉप पर पहुंचना चाहती हैं. वो कहती हैं कि वो अपने दम पर ये मुकाम हासिल करना चाहती हैं. किसी को रिप्लेस नहीं करना अपनी जगह खुद बनाना है.

नहीं मिला था नंबर वन का ताज

दिव्या भारती बहुत तेजी से बुलंदियों पर तो पहुंची थीं लेकिन उस वक्त भी नंबर वन एक्ट्रेस का ताज उनके सिर नहीं सजा था. उस शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए उनको थोड़ा और समय चाहिए था. उसी का जिक्र दिव्या भारती इस इंटरव्यू में कर रही हैं. लेकिन अफसोस 5 अप्रैल 1993 को वो दुनिया छोड़ कर ही चली गईं और इसी के साथ बॉलीवुड में खास जगह बनाने का सपना भी उनके साथ ही खत्म हो गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बहन सोनाक्षी सिन्हा की शादी में शामिल ना होने और अनबन की खबरों पर आया कुश सिन्हा का रिएक्शन, बोले- मैं एक प्राइवेट पर्सन हूं और...
मौत से पहले इस मुकाम को छूना चाहती थीं दिव्या भारती, अपने दम पर बनाना चाहती थीं ऐसी इमेज
शत्रुघ्न सिन्हा का सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी पर ट्रोल करने वालों को जवाब, बोले- मेरी बेटी ने कोई....
Next Article
शत्रुघ्न सिन्हा का सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी पर ट्रोल करने वालों को जवाब, बोले- मेरी बेटी ने कोई....
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;