दिलीप कुमार को ऑनस्क्रीन मरते हुए नहीं देख सकती थीं सायरा बानो, एक्टर ने अमिताभ बच्चन से शेयर की थी यह बात

ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. एक बार दिलीप कुमार ने अमिताभ बच्चन से सायरा बानो को लेकर यह बात साझा की थी...

दिलीप कुमार को ऑनस्क्रीन मरते हुए नहीं देख सकती थीं सायरा बानो, एक्टर ने अमिताभ बच्चन से शेयर की थी यह बात

जब दिलीप कुमार ने अमिताभ बच्चन के साथ शेयर की थी यह बात

नई दिल्ली :

दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार चल रहे थे और आज तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली. ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार मंगलावर से हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती थे. डॉ. जलील पारकर ने पीटीआई को बताया कि आज सुबह साढ़े सात बजे लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया. दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने कुछ दिन पहले ही उनके सही होने की खबर दी थी. खास यह कि सायरा बानो दिलीप कुमार के साथ आखिरी समय तक ढाल बनकर खड़ी रहीं. 

दिलीप कुमार ने सायरा बानो को लेकर कही यह बात
दिलीप कुमार ने सायरा बानो को लेकर एक बार बताया था कि वह परदे पर उन्हें मरते हुए नहीं देख सकती हैं. इस बात का खुलासा उस समय हुआ था जब उन्होंने अमिताभ बच्चन को एक नोट लिखा था, और अमिताभ बच्चन ने इस नोट को 2018 में अपने ट्विटर पर शेयर किया था. इस नोट में दिलीप कुमार ने अमिताभ बच्चन के पा में मरने के सीन को लेकर लिखा था, 'आपको पता है सायरा बानो मेरी फिल्मों में मुझे मरते हुए कभी नहीं देख सकती हैं और वह पा फिल्म के सीन में आपको मरते हुए देखने की हिम्मत भी नहीं जुटा पाईं.' इस तरह सायरा बानो का दिलीप कुमार को लेकर प्यार की गहराई समझ आती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिलीप कुमार का सफर
दिलीप कुमार को इंडस्ट्री के पहले खान के तौर पर भी जाना जाता है. उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था. भारतीय सिनेमा में मेथड एक्टिंग का क्रेडिट उन्हें ही जाता है. दिलीप कुमार के नाम कई सुपरहिट फिल्में हैं. साल 1944 में आई ज्वार भाटा उनकी पहली फिल्म थी. इसके बाद वे अंदाज, आन, देवदास, दाग, मुगल-ए-आजम समेत कई सदाबहार फिल्मों में देखे गए.