विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 08, 2023

धर्मेंद्र-हेमा से आलिया-रणबीर तक, ऐसे स्टार जो रील से बने रियल लाइफ कपल, ऐसे हुई थी इनकी पहली मुलाकात

कई कलाकार ऐसे हैं, जिनकी जोड़ियां स्क्रीन पर तो हिट रहती ही थीं, साथ ही वह रियल लाइफ में भी एक-दूसरे का साथ निभाते नजर आए.

Read Time: 5 mins
धर्मेंद्र-हेमा से आलिया-रणबीर तक, ऐसे स्टार जो रील से बने रियल लाइफ कपल, ऐसे हुई थी इनकी पहली मुलाकात
वह सितारे जो फिल्म के सेट पर मिले
नई दिल्ली:

बॉलीवुड सेलेब्स की लव स्टोरी किसी से छिपी नहीं रहती. जहां कई सितारों को अपने फैंस से प्यार हो जाता है तो वहीं शूटिंग के दौरान एक्टर्स अपना दिल एक-दूसरे को दिल दे बैठते हैं. दरअसल, कई कलाकार ऐसे हैं, जिनकी जोड़ियां स्क्रीन पर तो हिट रहती ही थीं, साथ ही वह रियल लाइफ में भी एक-दूसरे का साथ निभाते नजर आए. धर्मेंद्र-हेमा मालिनी से लेकर आलिया भट्ट और रणबीर तक, इस बात के बेहतरीन उदाहरण हैं. तो चलिए जानते हैं ऐसे सितारों के बारे में, जिन्हें फिल्म के सेट पर ही एक-दूसरे से प्यार हो गया और वह आज भी एक-दूसरे के साथ हैं.

1. धर्मेंद्र-हेमा मालिनी

बॉलीवुड की मशहूर जोड़ियों में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का नाम अक्सर लिया जाता है. ऐसा माना जाता है कि फिल्म शोले के दौरान धर्मेंद्र अपने रुतबे का इस्तेमाल कर हेमा मालिनी के साथ बार-बार शॉर्ट रिपीट करते थे. हेमा मालिनी को लेकर उनकी दीवानगी सातवें आसमान पर थी और वह उन्हें किसी भी कीमत पर पाना चाहते थे.

2. अमिताभ बच्चन-जया बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस जया बच्चन भी फिल्मी दुनिया की पसंदीदा जोड़ियों में से एक हैं. बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई थी. लेकिन बाद में बिग बी को इस फिल्म से साइड कर दिया गया. हालांकि 1973 में दोनों जंजीर में साथ नजर आए और इसके दौरान ही अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने शादी करने का फैसला किया.

3. अजय देवगन-काजोल

काजोल और अजय देवगन बॉलीवुड के आइडियल कपल माने जाते हैं. दोनों की पहली मुलाकात हलचल के सेट पर हुई थी. हालांकि, दोनों को पहली नजर में प्यार नहीं हुआ लेकिन शूटिंग के दौरान ही दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं.

4. आमिर खान और किरण राव

आमिर खान और किरण राव की मुलाकात पहली बार साल 2001 में लगान के सेट पर हुई थी. फिल्म में किरण बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रही थीं. शूटिंग के दौरान ही दोनों की दोस्ती हुई और साल 2005 में आमिर और किरण शादी के बंधन में बंध गए.

5. रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण

 रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी पसंदीदा जोड़ियों में से एक है. दोनों की मुलाकात संजय लीला भंसाली की फिल्म रामलीला से हुई थी और यहीं से उनके प्यार की भी शुरुआत हुई थी. रामलीला के बाद दोनों कलाकार साथ में बाजीराव मस्तानी और पद्मावत में भी दिखाई दिए. साल 2018 में रणवीर और दीपिका शादी के बंधन में बंध गए.

5. सैफ अली खान-करीना कपूर

बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ियों में से एक सैफ अली खान और करीना कपूर एक-दूसरे से फिल्म टशन के सेट पर मिले थे. टशन के दौरान ही करीना और सैफ की नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गई थीं और साल 2012 में वह शादी के बंधन में भी बंध गए.

6. अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की मुलाकात बंटी और बबली के सेट पर कजरारे सॉन्ग की शूटिंग के दौरान हुई. इसके बाद दोनों मणि रत्नम की फिल्म गुरू के सेट पर भी मिले, जहां से अभिषेक और ऐश्वर्या ने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया.

7. रितेश देशमुख-जेनिलिया डिसूजा

रितेश देशमुख और जेनिलिया डिसूजा को बॉलीवुड के क्यूट कपल्स का खिताब मिला है. दोनों की मुलाकात फिल्म तुझे मेरी कसम के दौरान हुई थी. शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के बेस्ट फ्रेंड बन गए थे. इसके बाद दोनों मस्ती में भी नजर आए और एक-दूसरे को 10 साल तक डेट करने के बाद वह साल 2012 में शादी के बंधन में बंध गए.

8. आलिया भट्ट और रणबीर कपूर

बॉलीवुड के क्यूट कपल में गिने जाने वाले आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की पहली मुलाकात बेहद खास थी. दोनों फिल्म ब्लैक की शूटिंग पर मिले थे. वहीं एक इंटरव्यू में आलिया ने कहा था कि ‘जब मैंने रणबीर को पहली बार स्क्रीन पर देखा था तब ही फैसला कर लिया था कि मैं उनसे शादी करुंगी. हालांकि उस समय मैं छोटी बच्ची थी.' लेकिन बड़े होकर सच में रणबीर ने आलिया से शादी की. वहीं अब दोनों बेटी राहा के पेरेंट्स हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
27 साल पहले डेब्यू कर चुकी एक्ट्रेस ने अब शेयर की दिल की बात, बताया बड़ी उम्र के हीरो के साथ रोमैंटिक सीन करने में होती थीं अनकम्फर्टेबल
धर्मेंद्र-हेमा से आलिया-रणबीर तक, ऐसे स्टार जो रील से बने रियल लाइफ कपल, ऐसे हुई थी इनकी पहली मुलाकात
इस एक्शन-कॉमेडी मूवी ने दो करोड़ के बजट में की 25 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई, फिल्म में तीन एक्टर्स के थे डबल रोल- पता है नाम?
Next Article
इस एक्शन-कॉमेडी मूवी ने दो करोड़ के बजट में की 25 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई, फिल्म में तीन एक्टर्स के थे डबल रोल- पता है नाम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;