साल 2023 में पापा भी आए, बेटे भी आए, पोता भी आया- जानें किसकी लगी बॉक्स ऑफिस पर लॉटरी

Gadar 2 to Animal: बॉलीवुड की एक फेमस फैमिली है, जिसकी तीन पीढ़ियां इस साल चार अलग-अलग फिल्मों में नजर आईं. इस फैमिली ने बॉक्स ऑफिस पर 2023 में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं.

साल 2023 में पापा भी आए, बेटे भी आए, पोता भी आया- जानें किसकी लगी बॉक्स ऑफिस पर लॉटरी

Gadar 2 to Animal: बॉलीवुड की इस सुपरस्टार फैमिली ने 2023 में बॉक्स ऑफिस पर काटा गदर

नई दिल्ली:

Gadar 2 to Animal Dharmendra Sunny Deol Bobby Deol And Rajveer Deol Movies in 2023: पापा, बेटे और पोता. कुछ ऐसा कॉम्बिनेशन हमें 2023 में देखने को मिला. बॉलीवुड के एक दिग्गज स्टार की 88 साल की उम्र में फिल्म रिलीज हुई और वो सुपरहिट रही. 66 साल के बेटे की फिल्म रिलीज हुई उसने तो कमाई के नए कार्तिमान स्थापित कर दिए. 54 साल के दूसरे बेटे की भी फिल्म रिलीज हुई उसने भी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रख दी. यही नहीं, बाप-बेटों के साथ ही पोते की फिल्म भी रिलीज हुई. ये पोते की डेब्यू फिल्म थी. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सकी. लेकिन उम्मीद करते हैं कि यह नया नवेला हीरो भी अपनी फैमिली के पदचिन्हों पर चलते हुए एक दिन मुकाम हासिल कर ही लेगा. लेकिन हम किसी फैमिली की बात कर रहे हैं, उसका इशारा आपको मिला या नहीं?

चलिए आपको बता देते हैं कि यह बॉलीवुड की पॉपुलर फैमिली देओल फैमिली. इस साल 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' रिलीज हुई जिसमें धर्मेंद्र थे. सनी देओल ने तो गदर 2 से बॉक्स ऑफिस पर गदर ही काट डाला. फिर पहली दिसंबर को बेटे बॉबी देओल की फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर बल्ले-बल्ले की और अबरार का किरदार छा गया. यही नहीं, देओल फैमिली की तीसरी पीढ़ी यानी राजवीर देओल ने भी इस साल डेब्यू किया और फिल्म दोनों में नजर आए. वह नजर तो आए लेकिन छा नहीं पाए. 

धर्मेंद्र की फिल्म ने कमाए 355 करोड़ रुपये

इस साल बाप और बेटे तो खूब कमाल दिखाया. बाप यानी कि धर्मेंद्र जो फिल्म रॉकी और रानी की प्रेमकहानी के जरिए लंबे अरसे बाद बड़े पर्दे पर दिखे. लेकिन कहते हैं न कि देर आए दुरुस्त आए. फिल्म में धर्मेंद्र को कम ही देर की स्क्रीन स्पेस मिली लेकिन उसमें भी उन्होंने फैंस को इंप्रेस कर ही दिया. आईएमडीबी के मुताबिक, 150 करोड़ रुपये की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 355 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. फिल्म से धर्मेंद्र का किसिंग सीन भी काफी सुर्खियों में रहा. 

सनी देओल की गदर 2 का बॉक्स ऑफिस पर गदर

सनी देओल को दो दशक बाद तारा सिंह बनने का मौका मिला. और ये कहना गलत नहीं होगा कि तारा सिंह गड्डी लेकर निकले तो बॉक्स ऑफिस पर गदर कर ही दिया. आईएमडीबी के मुताबिक, 80 करोड़ रुपये के बजट वाली गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 690 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. इस तरह तारा सिंह ने हल्ला ही काट दिया. 

बॉबी देओल की एनिमल ने गाड़े झंडे

साल गुजरते-गुजरते बॉबी देओल ने भी कमाल कर दिया. एनिमल मूवी के जरिए वो अबरार बन कर पर्दे पर नजर आए और, कुछ सीन्स में फिल्म के असल हीरो रणबीर कपूर भी भारी पड़ गए. आईएमडीबी के मुताबिक, 140 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस लगभग 790 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. इस तरह बॉबी देओल अपनी दूसरी पारी जमकर होश उड़ा रहे हैं और जानदार किरदार कर रहे हैं. 

राजवीर देओल का डेब्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाप और बेटों ने तो बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया लेकिन ये मौका पोते को नहीं मिला. राजवीर देओल की इस साल दोनों फिल्म रिलीज हुई. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई करिश्मा नहीं कर सकी. इस तरह राजवीर देओल का डेब्यू को रंग नहीं दिखा सका. बेशक उम्मीद करते हैं फ्यूचर में वह कोई बड़ी फिल्म दें.