कैमरे पर कॉमेडी लेकिन रियल लाइफ में बने विलेन, खानी पड़ी जेल की हवा, तस्वीर में दिख रहे स्टार को पहचाना क्या?

हाउसफुल', 'हे बेबी', मैं हूं ना जैसी फिल्‍में देने वाले साजिद वैसे तो अपने कॉमेडी इमेज के लिए मशहूर हैं, लेकिन मी टू कैंपे के दौरान लगे आरोपों के बाद उन्‍हें अपनी इमेज सुधारने के लिए भी काफी स्‍ट्रगल करना पड़ा है.

कैमरे पर कॉमेडी लेकिन रियल लाइफ में बने विलेन, खानी पड़ी जेल की हवा, तस्वीर में दिख रहे स्टार को पहचाना क्या?

साजिद खान की स्ट्रगल से भरी रही है लाइफ

नई दिल्ली:

जाने माने फिल्‍म डायरेक्‍टर साजिद खान 53 साल के हो गए हैं. उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में होती है. उन्‍होंने बॉलीवुड को कई सुपर हिट फिल्‍में दी है. 'हाउसफुल', 'हे बेबी', मैं हूं ना जैसी फिल्‍में देने वाले साजिद वैसे तो अपने कॉमेडी इमेज के लिए मशहूर हैं, लेकिन मी टू कैंपेन के दौरान लगे आरोपों के बाद उन्‍हें अपनी इमेज सुधारने के लिए भी काफी स्‍ट्रगल करना पड़ा है. इन आरोपों ने दुनिया के सामने उन्‍हें रियल लाइफ में विलेन बना दिया और खुद के इमेज को सुधारने के लिए वे बिग बॉस 16 का हिस्सा भी बने. हालांकि बिग बॉस के घर में पहले ही दिन विरोध का सामना करना पड़ा. फिर भी वो घर पर टिके रहे. इस तरह साजिद खान की लाइफ काफी उतार-चढ़ाव वाली रही है. आज साजिद खान अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके बर्थडे पर बताते हैं उनसे जुडी दिलस्चप बातें 

मुश्किलों से भरा था बचपन  

उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि उनके पिता एक बड़े फिल्‍म मेकर थे, लेकिन उनके जन्‍म के बाद ही पिता ने सबकुछ खो दिया था. 6 साल की उम्र में माता-पिता का डिवोर्स हो गया था और वे अपनी बहन फराह खान के साथ 2 दिन पिता और 5 दिन मां के साथ रहते थे. ऐसे हालातों के बीच वो मेंटली काफी स्‍ट्रगल कर रहे थे और फिल्‍में देखकर खुद को रिलैक्‍स किया करते थे. लेकिन बाद में फिल्‍म देखने की लत की वजह से वो टिकट खरीदने के लिए दोस्‍तों के साथ सड़कों पर चोरी करने लगे. वो समय उनके और परिवार के लिए काफी मुश्किलों भरा था.

खानी पड़ी जेल की हवा 

एक इंटरव्यू में उन्‍होंने बताया था कि अभाव के उन दिनों में एक बार उन्‍होंने अपने कजिन फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के घर से जूते और कैमरा चुरा लिया था. लेकिन बाद में वे पकड़े गए और घरवालों ने उन्‍हें सुधारने के लिए पुलिस थाना भेज दिया था.

ऐसे शुरू किया फिल्‍मों में काम

साजिद खान ने एक बार बताया कि जब पिता की मौत शराब के कारण हमारी आंखों के सामने हुई तो उस समय उन्‍हें अक्‍ल आई और तब से उन्‍होंने काम को सीरियसली लेना शुरू किया. तब वे 14 साल के थे. हालांकि  20 से 30 साल की उम्र तक वह टीवी के बड़े स्‍टार बन गए और फिर फिल्‍मों में हाथ आजमाया. इसके बाद उन्‍होंने कई एक से बढ़कर एक फिल्‍में बनाईं और पीछे मुड़कर नहीं देखा.

मी टू कैंपेन ने बनाया विलेन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब साजिद खान (Sajid Khan Career) अपने करियर के पीक पर थे, तब मी टू  कैंपेन के दौरान कई अभिनेत्रियों ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया. इसके बाद साजिद की इमेज बुरी तरह खराब हो गई. इसी समय उनकी कई फिल्में पिट गईं और वह आसमान से आकर जमीन पर गिरे. हालांकि इसके बाद साजिद अपनी इमेज को सुधारने में लगे हुए हैं.