2 करोड़ का बजट और 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई, 41 साल पहले आई मिथुन चक्रवर्ती की इस फिल्म का जब पूरी दुनिया में चला था जादू

80 के दशक में आई मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म 'डिस्को डांसर' का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 100 करोड़ का था.इस फिल्म में मिथुन का जादू ऐसा चला था कि पूरी दुनिया में इसे देखा गया था.

2 करोड़ का बजट और 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई, 41 साल पहले आई मिथुन चक्रवर्ती की इस फिल्म का जब पूरी दुनिया में चला था जादू

मिथुन चक्रवर्ती की इस फिल्म का जब पूरी दुनिया में चला था जादू

नई दिल्ली:

73 साल के बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती इस उम्र में भी काफी एक्टिव हैं. टीवी रियलिटी शोज जज करते हैं, फिल्मों में भी काम करते हैं. एक वक्त ऐसा भी था, जब वे बतौर हीरो हिंदी सिनेमा पर राज करते थे. 41 साल पहले आई मिथुन की एक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे. इस फिल्म का जादू सिर्फ भारत ही नहीं पूरी दुनिया पर चला था. 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन करने वाली यह बॉलीवुड की पहली फिल्म थी. आइए जानते हैं दिलचस्प किस्सा और मिथुन की इस फिल्म के बारे में...

100 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म

80 के दशक में आई मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म 'डिस्को डांसर' का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 100 करोड़ से ज्यादा था.इस फिल्म में मिथुन का जादू ऐसा चला था कि पूरी दुनिया में इसे देखा गया था. सुपर-डुपर हिट फिल्म 'डिस्को डांसर' ने मिथुन चक्रवर्ती को 'बॉलीवुड का दादा' बना दिया था। आज भी फिल्म के नाम एक नहीं बल्कि कई रिकॉर्ड  हैं.

मिथुन की एक्टिंग, बप्पी लहरी का म्यूजिक

10 दिसंबर, 1982 को 'डिस्को डांसर' रिलीज हुई थी. बब्बर सुभाष ने फिल्म को डायरेक्ट किया. मिथुन चक्रवर्ती, किम, राजेश खन्ना, गीता सिद्धार्थ, ओम शिवपुरी और करण राजदान जैसे एक्टर की एक्टिंग ने फिल्म में जान डाल दिया था. बंगाल से दो मशहूर चेहरे मिथुन चक्रवर्ती और बप्पी लहरी फिल्म में नजर आए थे.

'डिस्को डांसर' की देश में कमाई

इस फिल्म ने भारत में कलेक्शन 6 करोड़ रुपए का था. हालांकि दो साल बाद 1984 में जब 'डिस्को डांसर'  सोवियत संघ में रिलीज की गई तो उसकी कमाई को जैसे पंख लग गए. उस साल ये सोवियत की सबसे सफल फिल्मों में शामिल हुई और धमाकेदार कमाई की. 

इन देशों में भी 'डिस्को डांसर' का जलवा

सोवियत संघ ही नहीं 'डिस्को डांसर' का जलवा मध्य एशिया, पूर्वी और पश्चिमी अफ्रीका, टर्की और चीन जैसे कई देशों में देखने को मिला. इस तरह इस फिल्म की वर्ल्ड वाइड कमाई 100 करोड़ से ज्यादा पहुंच गई. आज तक ये रिकॉर्ड मिथुन चक्रवर्ती के नाम दर्ज है.

'डिस्को डांसर' की कुल कमाई

रिपोर्ट के मुताबिक, 'डिस्को डांसर' का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 100.68 करोड़ रुपए (Disco Dancer Collection) था जबकि फिल्म सिर्फ दो करोड़ में बनी थी. साल 1994 तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और पहली 100 करोड़ी फिल्म का रिकॉर्ड 'डिस्को डांसर' के पास ही था लेकिन 1994 में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'हम आपके हैं कौन' ने 135 करोड़ का कलेक्शन कर नया रिकॉर्ड बना दिया था. हालांकि पहली 100 करोड़ कमाने वाली बॉलीवुड की फिल्म तो आज भी 'डिस्को डांसर' ही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरपोर्ट पर पैपराज़ी से अनन्या पांडे का LOL चप्पल वाला सवाल