19 करोड़ के बजट में हुई 51 करोड़ की मेगा कमाई, बिना किसी हीरोइन 4 हीरो की बदौलत ब्लॉकबस्टर रही फिल्म

बॉलीवुड में वैसे तो कई फिल्में बनी, लेकिन एक फिल्म ऐसी भी बनी, जिसमें कोई लीड एक्ट्रेस नहीं थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी कमाई की कि बड़ी-बड़ी बिग बजट फिल्मों को धूल चटा दिया.

19 करोड़ के बजट में हुई 51 करोड़ की मेगा कमाई, बिना किसी हीरोइन 4 हीरो की बदौलत ब्लॉकबस्टर रही फिल्म

19 करोड़ के बजट में हुई 51 करोड़ की मेगा कमाई

नई दिल्ली :

कॉमेडी फिल्मों का अगर जिक्र हो तो इसमें साल 2007 में आई फिल्म 'धमाल' का नाम जरूर आएगा. इस फिल्म ने दर्शकों को खुलकर हंसने पर मजबूर कर दिया था. यह इस साल की 11वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में एक भी हीरोइन नहीं थी. बगैर किसी हीरोइन या ग्लैमर चार हीरो की बदौलत फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. इस फिल्म में अरशद वारसी, संजय दत्त, जावेद जाफरी, आशीष चौधरी और रितेश देशमुख मुख्य रोल में नजर आए थे.

2007 में आई 'धमाल' फिल्म का बजट 

बात करें फिल्म धमाल की तो यह 19 करोड़ के मामूली बजट में बनी थी. लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो लोगों को खूब पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर 51 करोड़ रुपए का तूफानी कलेक्शन किया. फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 2.38 करोड़ रुपए कमाए थे. पहले सप्ताह फिल्म 13.65 करोड़ रुपए कमाने में कामयाब रही थी. वहीं भारत नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन धमाल का 32.52 करोड़ रुपए रहा था. विदेशों में फिल्म ने 5.11 करोड़ का कारोबार किया था. वर्ल्डवाइड फिल्म ने 51.74 करोड़ रुपए कमाए थे.

इंद्र कुमार की बिना हीरोइन वाली पहली फिल्म थी 'धमाल'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धमाल फिल्म के निर्देशक इंद्र कुमार और अशोक ठकेरिया हैं. बता दें, यह इंद्र कुमार की पहली ऐसी फिल्म थी, जिसमें कोई लीड एक्ट्रेस नहीं थी. यह फिल्म 1963 में आई हॉलीवुड फिल्म 'इट्स ए मैड मैड मैड मैड वर्ल्ड' का अनौपचारिक हिंदी रीमेक थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें संजय दत्त वाला रोल पहले सैफ अली खान को ऑफर हुआ था.