Top 10 Horror Film: बॉलीवुड की इन फिल्मों ने तोड़े लोगों को डराने के सारे रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 हॉरर इंडियन फिल्मों की लिस्ट

हॉरर फिल्मों में जितना थ्रिलर, रोमांच और सस्पेंस देखने को मिलता है, उतना शायद ही किसी और फिल्म में हो. शायद यही वजह है कि लगातार हॉरर मूवीज को लेकर का क्रेज बढ़ता जा रहा है.

Top 10 Horror Film: बॉलीवुड की इन फिल्मों ने तोड़े लोगों को डराने के सारे रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 हॉरर इंडियन फिल्मों की लिस्ट

बॉलीवुड की इन फिल्मों ने तोड़े लोगों को डराने के सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में एक्शन, रोमांस, ड्रामा, थ्रिलर, सस्पेंस और हॉरर जैसे कई जॉनर्स पर फ़िल्में बनी हैं. किसी को कॉमेडी तो किसी को एक्शन फिल्में देखना पसंद होता है. वहीं हम में से कई लोग हॉरर फ़िल्में पसंद करते हैं. इस तरह की फ़िल्में पसंद किए जाने के कई कारण भी हैं. हॉरर फिल्मों में जितना थ्रिलर, रोमांच और सस्पेंस देखने को मिलता है, उतना शायद ही किसी और फिल्म में हो. शायद यही वजह है कि लगातार हॉरर मूवीज को लेकर का क्रेज बढ़ता जा रहा है. तो आज हम आपको बॉलीवुड की 10 ऐसी हॉरर फिल्में बताने जा रहे हैं जो टॉप 10 की लिस्ट में है और जिन्होंने दर्शकों के पसीने छुड़ा दिए हैं.

100 डेज़

1991 में माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म आई थी 100 डेज़. फिल्म का सस्पेंस लोगों को पसंद आया. पूरी फिल्म में सस्पेंस बने होने से फिल्म ने क्लाइमैक्स तक दर्शकों को बांधे रखा. यही वजह थी कि फिल्म हिट रही थी.

फूंक 

2008 में आई फ़िल्म फूंक बेहद डरावनी थी. इस फिल्म के बारे में ख़ुद फ़िल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने कहा था कि अगर कोई बिना डरे अकेले इस फ़िल्म को थियेटर में देख लेगा तो वे उसे 5 लाख रुपये का ईनाम देंगे.

रात

रामगोपाल वर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री को चर्चित हॉरर फिल्म दी हैं. इनमें से एक फिल्म रात भी है. रेवती इस फिल्म में मुख्य किरदार में रहीं थी और उनकी बेहतरीन एक्टिंग भी रही. 1992 में आई इस फिल्म में डर ही डर अंत तक था. रामगोपाल वर्मा की बेस्ट फिल्मों में इसकी गिनती होती है.

राज़

यहां हम बॉलीवुड की एक बेहद डरावनी फिल्म के बारे में बता रहे हैं. जिसने न केवल दर्शकों के पसीने छुड़ाए बल्कि लोगों ने उसे काफी पसंद किया. इसलिए फिल्म हिट रही. ये थी बिपासा बसु और डिनो मोरिया स्टारर फिल्म राज़. एक बुरी आत्मा से उनकी शादीशुदा जिंदगी में उतार चढ़ाव का ताना बाना दिखाया था. इसके गाने भी खूब चले थे.

डरना मना है 

6 स्टोरीज़ को एक फिल्म में डाला गया था. सारी स्टोरीज़ ने लोगों को डराया. ये रामगोपाल वर्मा की फिल्म थी. हालांकि ये फिल्म बॉक्स आफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई पर हॉरर के मामले में हिट रही. फिल्म के सभी कलाकारों के काम की काफी तारीफ हुई थी.

भूत

रामगोपाल वर्मा की फिल्म भूत सिचुएशनल एक्टिविटी पर बनी थी. कहानी सिचुएशन के अकॉर्डिंग सरकती है. अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर फिल्म के मैन लीड में हैं. 2003 में आई फिल्म भूत को दर्शकों ने काफी पसंद किया.

1920

भूत प्रेत का भयानक रूप और वो कैसे उस इंसान को टॉर्चर करते है जिसमें वे प्रवेश करते हैं. ये 1920 में बखूबी दिखाया है. 2008 में आई विक्रम भट्ट की ये फिल्म बहुत डरावनी थी इसे लोगों ने पास भी किया. इसकी सीक्वल 1920 रिटर्न भी आई थी.

वास्तुशास्त्र

सुष्मिता सेन और जेडी चक्रवर्ती अभिनीत फिल्म वास्तुशास्त्र 2004 में आई थी. रामगोपाल वर्मा की इस फिल्म में एक पेड़ पर रहने वाली बुरी आत्माएं जो पास के घर के लोगों को परेशान करती हैं. किरदार उनसे कैसे सामना करते हैं ये दिखाया गया है. ये फिल्म काफी पसंद की गई.

एक थी डायन 

इमरान हाशमी, कोंकणा सेन शर्मा, हुमा क़ुरैशी और कल्की कोचलिन मल्टीस्टारर फ़िल्म ‘एक थी डायन' सुपर नैचुरल थ्रिलर और हॉरर फ़िल्म का कांबिनेशन थी. साल 2013 में रिलीज हुई ये फ़िल्म डिटेक्टिव पॉकेट बुक राइटर की कहानी पर बेस्ड थी.

हॉन्टेड 3डी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विक्रम भट्ट और अरुण रंगाचारी ने 2011 में एक फिल्म  बनाई जिसका नाम हॉन्टेड 3डी रखा गया. ये बहुत ही भयानक और डरावनी फिल्म  थी. इसमें 3डी टेक्निक भी यूज़ की गई. यही वजह यही थी कि दर्शकों ने इसे बहुत पसंद किया. महाक्षय, टिया वाजपेयी, आरिफ जकारिया और अंचित कौर मैन किरदारों में थे.