वो सितारे जिन्होंने बॉलीवुड के बाद साउथ सिनेमा में भी मचाया धमाल

बॉलीवुड vs साउथ इंडस्ट्री के बीच इस समय कुछ तनातनी चल रही है. लेकिन साथ ही बॉलीवुड के सितारों का साउथ में काम करने का सिलसिला भी जारी है. आज हम आपको बताते हैं ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में जिन्हें साउथ इंडस्ट्री में भी खूब कामयाबी मिली है.

वो सितारे जिन्होंने बॉलीवुड के बाद साउथ सिनेमा में भी मचाया धमाल

साउथ सिनेमा में धमाल मचाने वाले एक्टर

नई दिल्ली:

आज भले ही साउथ इंडस्ट्री बॉलीवुड पर हावी होती नजर आ रहा है और साउथ की फिल्में बॉलीवुड की फिल्मों की तुलना में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. लेकिन बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने साउथ सिनेमा में खूब नाम कमाया और उन्हें वहां पर खूब प्यार भी किया जाता है. ऐसे में यदि यूं कहा जाए कि अब साउथ सिनेमा और बॉलीवुड के सितारों का अंतर खत्म हो सकता है, तो शायद गलत नहीं होगा. 

आर. माधवन 

माधवन को बॉलीवुड सितारा कहें या फिर साउथ का, ये तय करना ही मुश्किल है. हिन्दी में जहां माधवन ने 'रहना है तेरे दिल में', 'थ्री इडियट्स', 'तनु वेड्स मनु', 'रंग दे बसंती' जैसी हिट फिल्में दी हैं, तो वहीं साउथ में भी ब्लॉक बस्टर्स की लंबी फेहरिस्त है. हाल ही आई उनकी फिल्म रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट भी एक पैन इंडिया फिल्म है. जिसे तमिल, तेलगु, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में रिलीज किया गया है.

तब्बू

इसमें कोई शक नहीं की तब्बू हिन्दी सिनेमा की प्रतिभाशाली और बेहतरीन अभिनेत्री है. लेकिन ये भी सच है कि तब्बू ने हिन्दी के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा की फिल्मों में भी अपनी कामयाबी के झंडे गाड़े हैं. तब्बू अभिनीत कई दक्षिण भारतीय फिल्मों को प्रतिष्ठित पुरस्कार भी मिल चुके हैं.

तापसी पन्नू
बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी साउथ इंडस्ट्री की फेमस अदाकारा रही हैं. उन्होंने राघवेंद्र राव की तेलुगु फिल्म, झुम्मंडी नादम से काफी नाम कमाया. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में पिंक, थप्पड़, नाम शबाना जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया. 22 जुलाई को उनकी फिल्म शाबाश मिठू सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

संजय दत्त 
केजीएफ चैप्टर 2 में अधीरा का किरदार निभाने वाले संजय दत्त को साउथ इंडस्ट्री में खूब पसंद किया जा रहा है. उनके इस नेगेटिव किरदार को इतना पसंद किया गया कि वह रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा में भी इसी तरह का नेगेटिव किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन 
भारत की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी साउथ इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है. उन्होंने जींस और इरुवर जैसी फिल्मों में काम किया. हाल ही में वो साउथ की फिल्म पीएस-1 में दिखाई देने वाली है. 

आलिया भट्ट 
हाल ही में पैन इंडिया फिल्म आरआरआर से साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट ने एसएस राजामौली की फिल्म में भले ही छोटा सा सीता का किरदार निभाया, फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया और उनके किरदार को भी खूब पसंद किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रणबीर कपूर एयरपोर्ट पर कूल अंदाज में आए नज़र