Bhediya Movie Review: जानें कैसी है वरुण धवन और कृति सेनन की इच्छाधारी भेड़िये की कहानी 'भेड़िया'

Bhediya Review: जानें कैसी है अमर कौशिक निर्देशित वरुण धवन, कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी और दीपक डोबरियाल की फिल्म 'भेड़िया.' पढ़ें फिल्म रिव्यू.

Bhediya Movie Review: जानें कैसी है वरुण धवन और कृति सेनन की इच्छाधारी भेड़िये की कहानी 'भेड़िया'

Bhediya Review: भेड़िया की फिल्म समीक्षा

नई दिल्ली :

भारतीय मनोरंजन उद्योग में अभी तक इच्छाधारी नागिन का वर्चस्व रहा है. इच्छाधारी नागिनों पर बनने वाली फिल्में और सीरियल खूब पसंद किए गए हैं. लेकिन अब विदेशी फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आने वाले नर भेड़िया या कहें इच्छाधारी भेड़िये की एंट्री भारतीय सिनेमा में हो गई है. 'स्त्री' जैसी हॉरर कॉमेडी बनाने वाले डायरेक्टर अमर कौशिक ने इस जॉनर में हाथ आजमाया है. वरुण धवन, कृति सेनन, दीपक डोबरियाल और अभिषेक बनर्जी के साथ अमर कौशिक बेशक डराने में कामयाब नहीं रहे हैं लेकिन वह हंसाने और माहौल बनाने में जरूर कामयाब रहे हैं. यही नहीं उन्होंने रिटर्न ऑफ भेड़िया के लिए भी मौका छोड़ दिया है. 

'भेड़िया' की कहानी वरुण धवन की है जो एक कॉन्ट्रेक्टर की है. वह अपने प्रोजेक्ट के लिए अरुणाचल प्रदेश पहुंचता है. वह वहां विकास कार्य करना चाहता है और इस इलाके की तकदीर बदलना चाहता है. लेकिन जैसा हमेशा देखने में आया है कि नए और पुराने की जंग होती है. वैसा ही यहां भी नजर आता है. स्थानीय लोगों और बाहरी लोगों में टकराव. जंगल का बचाव और विकास के लिए उसकी बलि. कुछ ऐसी ही बातें यहां आती हैं और एक दिन वरुण धवन ऐसी घटना का शिकार हो जाता है जिससे उसकी जिंदगी ही बदल जाती है. वह इच्छाधारी भेड़िया बन जाता है. उसके साथ कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी और दीपक डोबरियाल नजर आते हैं और कहानी आगे बढ़ती है.

वरुण धवन अपने अंदर के इस भेड़िये से कैसे लड़ता है, उसके दोस्त उसकी क्या मदद करते हैं और विकास की जंग और पर्यावरण संरक्षण का क्या होता है. इस तरह फिल्म की कहानी को कई पटरी पर बिठाने की कोशिश की है. इसकी कहानी को पर्यावरण संरक्षण, लोक कथाओं और मौजूदा दौर के कॉकटेल के साथ तैयार किया गया है. इस फिल्म को खास बनाती हैं इसकी लोकेशंस. अमर कौशिक का बचपन अरुणचल प्रदेश में गुजरा है. उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की लोकेशंस को जिस तरह भेड़िया में पिरोया है, वह फिल्म के विषय और माहौल के मुताबिक एकदम सटीक हैं. यही बात फिल्म को खास बनाती है. फिल्म पहले हाफ में थोड़ी स्लो है और क्लाइमेक्स खींचा हुआ लगता है. फिर डरने के मौके बहुत कम आते हैं, और हंसाने के ढेर सारे. फिल्म अपने वनलाइनर्स की वजह से गुदगुदाती है.  

अमर कौशिक का कॉमेडी के साथ हॉरर को पेश करने का तरीका रहा है. फिर वह अपनी कहानियों के जरिये कुछ मैसेज देने के लिए भी पहचाने जाते हैं. वह सारी बातें इस फिल्म में मौजूद हैं. एक्टिंग के मोर्चे पर वरुण धवन ने ठीक काम किया है. जिस तरह का रोल है, वह उसमें उतरने की पूरी कोशिश करते नजर आते हैं. बाकी सब कलाकार भी अच्छे हैं. वरुण धवन के फैन्स और नए तरह की कॉमेडी फिल्म देखने के शौकीनों के लिए यह परफेक्ट वॉच है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: 3/5 स्टार
डायरेक्टर: अमर कौशिक
कलाकार: वरुण धवन, कृति सेनन, दीपक डोबरियाल और अभिषेक बनर्जी