विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के रंग से सजी हैं ये 5 बॉलीवुड फ़िल्में, दूसरी तो है ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

Karwa Chauth 2023: कई हिंदी फिल्मों में त्योहारों को बखूबी दिखाया जाता है. इसी तरह से कई फिल्मों में करवा चौथ को भी सेलिब्रेट किया गया है. आइए आज हम आपको उन्हें फिल्मों के बारे में बताते हैं.

Read Time: 3 mins
Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के रंग से सजी हैं ये 5 बॉलीवुड फ़िल्में, दूसरी तो है ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर
karwa chauth 2023: करवाचौथ को इन फिल्मों में दिखाया गया है
नई दिल्ली:

Karwa Chauth In Bollywood Films:  कहते हैं की फिल्में समाज का आईना होती हैं. यही वजह है की फिल्मों में प्यार, तकरार, त्यौहार और परिवार सभी एहसासों को फिल्मों में बखूबी दर्शाया जाता है. ठीक उसी तरह हमारे त्यौहारों को भी फिल्मों में बेहद खूबसूरती से बयां किया जाता है. उनमें से एक है करवा चौथ का त्यौहार. इसके रंग में कई ब्लॉकबस्टर फिल्म में सजी हुई हैं. अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के प्यार से सजी फिल्म बागबान हो या काजोल और शाहरुख खान की कभी ना भूल पाने वाले लव स्टोरी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे...  इन फिल्मों में करवा चौथ को पूरे रीति रिवाज से मनाया गया है. तो चलिए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड की उन फिल्मों पर जिसमें करवा चौथ के त्योहार को बहुत अच्छी तरह से मनाया गया है.

करवा चौथ पर देखें ये बॉलीवुड फिल्में

कभी खुशी कभी गम 

करण जौहर के डायरेक्शन में बनी फैमिली ड्रामा फिल्म कभी खुशी कभी गम के गाने बोले चूड़ियां बोले कंगना में करवा चौथ की पूरी थीम को दर्शाया गया है. जिसमें ऑनस्क्रीन काजोल अपने पति शाहरुख खान के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. वहीं, करीना कपूर भी ऋतिक रोशन के लिए इस व्रत को करती हैं.

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

शाहरुख और काजोल की एक और फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में भी करवा चौथ के त्योहार को पूरे रीति रिवाज के साथ मनाता हुआ दिखाया गया है. जहां पूरे घर की महिलाएं अपने पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं, तो वहीं फिल्म में सिमरन का किरदार निभाने वाली काजोल भी चोरी छुपे राज उर्फ शाहरुख खान के लिए यह व्रत करती हैं.

बागबान 

फिल्म बागबान में भी करवा चौथ को बहुत यूनीक और प्यारे तरीके से दिखाया गया है. जिसमें न सिर्फ हेमा मालिनी अमिताभ बच्चन के लिए व्रत रखती हैं, बल्कि अमित जी भी हेमा मालिनी के लिए व्रत रखते हैं और दूर रहकर कैसे इस व्रत को पूरा करते हैं इस फिल्म में दर्शाया गया है.

हम दिल दे चुके सनम

सलमान और ऐश्वर्या की ब्लॉकबस्टर फिल्म हम दिल दे चुके सनम को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था और इस फिल्म में चांद छुपा बादल में गाने में करवा चौथ की थीम को खूबसूरत तरीके से दिखाया गया था. इसमें अनमैरिड ऐश्वर्या ने सलमान खान के लिए व्रत भी किया था.

इश्क विश्क 

साल 2003 में आई कॉलेज लव स्टोरी इश्क विश्क में भी करवा चौथ की थीम को दिखाया गया था, जिसमें शादी से पहले अमृता राव शाहिद कपूर के लिए व्रत रखती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या शाहरुख, आमिर, सलमान...भूल जाएंगे तीनों खान जब देखेंगे बुजुर्ग अंकल का डांस, 42 लाख लोग कर चुके हैं लाइक
Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के रंग से सजी हैं ये 5 बॉलीवुड फ़िल्में, दूसरी तो है ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर
Kalki 2898AD Leaked Scenes: कल्कि 2898एडी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने वालों ने वायरल कर दिए प्रभास के सीन, फैंस बोले- ब्लॉकबस्टर
Next Article
Kalki 2898AD Leaked Scenes: कल्कि 2898एडी का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने वालों ने वायरल कर दिए प्रभास के सीन, फैंस बोले- ब्लॉकबस्टर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;