'नगीना' में ऋषि कपूर के बचपन का रोल निभाने वाली बेबी गुड्डू हुई गुमनाम, अब एयरलाइन्स के साथ करती हैं काम, PHOTO वायरल

बेबी गुड्डू उर्फ शाहिंदा बेग 80 के दशक में लगभग हर फिल्म में नजर आती थीं. उन्होंने श्रीदेवी, जया प्रदा, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती, ऋषि कपूर समेत तमाम बड़े कलाकारों के साथ काम किया था. बॉलीवुड सितारों की भी बेबी गुड्डू पसंदीदा थीं.

'नगीना' में ऋषि कपूर के बचपन का रोल निभाने वाली बेबी गुड्डू हुई गुमनाम, अब एयरलाइन्स के साथ करती हैं काम, PHOTO वायरल

बेबी गुड्डू की फोटो हुई वायरल

नई दिल्ली :

80 के दशक में एक चाइल्ड एक्ट्रेस न अपनी मासूमियत से सभी का दिल जीत लिया था. कई फिल्मों में वे क्यूट, चुलबुली और मासूम-सी लड़की के किरदार को बखूबी निभा चुकी हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं उस दौर की मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट का काम करने वालीं एक्ट्रेस बेबी गुड्डू (Baby Guddu) की, जिनका असली नाम शाहिंदा बेग है. हालांकि अधिकतर लोग उन्हें बेबी गुड्डू के नाम से ही जानते थे. बेबी गुड्डू उस दौर की सबसे पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट हुआ करती थीं. कहते हैं कि किरण जुनेजा ही बेबी गुड्डू को फिल्मों में लेकर आई थीं. 80 के दशक की यह मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट आज की डेट में गुमनाम है. 

1984 में बेबी गुड्डू को सबसे पहले फिल्म पाप और पुण्य में देखा गया था. फिल्म में आने के बाद वे लोगों की फेवरेट बन गईं. उस दौर में वे टूथपेस्ट और सॉफ्ट ड्रिंक के एड में काम कर चुकी हैं. कुछ ही समय में बेबी गुड्डू घर-घर में पॉपुलर हो गई थीं. बेबी गुड्डू 80 के दशक में लगभग हर फिल्म में देखी जाने लगीं. उन्होंने श्रीदेवी, जया प्रदा, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती समेत तमाम बड़े कलाकारों के साथ काम किया. बॉलीवुड सितारों की भी बेबी गुड्डू पसंदीदा थीं. बेबी गुड्डू को औलाद, परिवार, घर-घर की कहानी, मुल्जिम, नगीना और गुरू समेत करीब 32 अन्य फिल्मों में देखा जा चुका है.

t1j9kodo

11 साल के बाद अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए शाहिंदा बेग उर्फ बेबी गुड्डू ने फिल्मों से दूरी बना ली. इसके बाद वे मानों फिल्मी चकाचौंध से दूर ही हो गईं. ताजा खबरों की मानें तो इस समय शाहिंदा बेग दुबई में अमीरात एयरलाइन्स के साथ काम करती हैं. वे अब शादीशुदा भी हैं. बेबी गुड्डू की जो फोटो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसमें उन्हें फ्लाइट के अंदर बैठे हुए देखा जा सकता है. इसमें वे मुस्कुरा कर कैमरे के लिए पोज दे रही हैं. इस फोटो को देखने के बाद लोग उन्हें पहचान नहीं पा रहे और इस पर अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं. 

VIDEO: धर्मा प्रोडक्शन के दफ्तर के बाहर स्पॉट हुए अनिल कपूर, कैमरे को दिया पोज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com