विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2022

वोट बैंक की राजनीति पर बनी है अवॉर्ड विनिंग फिल्म बिस्कुट

"बिस्कुट" का नायक 'भूरा' 'बिस्कुट' के जरिए अपने मालिक और नेता से बदला लेने की रहस्यमयी रणनीति बनाता है.

वोट बैंक की राजनीति पर बनी है अवॉर्ड विनिंग फिल्म बिस्कुट
वोटबैंक की राजनीति पर आधारित है 'बिस्कुट'
नई दिल्ली:

  शार्ट फिल्म "बिस्कुट"  का नायक 'भूरा' पिछड़े वर्ग से है और सामान्य से 'बिस्कुट' के जरिए अपने सवर्ण मालिक और नेता से बदला लेने की रहस्यमयी रणनीति बनाता है. बिस्कुट में दिखाया गया है कि कितने रहस्यमयी तरीके से लोकतंत्र चलता है और कैसे आम आदमी का वोट ही बदले और बदलाव का सबसे ताकतवर हथियार है. ये शॉर्टफिल्म गोरिल्ला शॉर्ट्स के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हो चुकी है और उनके पहले से चल रही ऑफबीट सीजन 1 सीरीज का हिस्सा है. गोरिल्ला शॉर्ट्स की दूसरी फिल्में जैसे स्टेशन मास्टर फूल कुमार और चढ्ढी पहले ही लोकप्रिय हो चुकी हैं.

 'बिस्कुट' अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में रहने वाले अमिष श्रीवास्तव ने डायरेक्ट की है. साथ ही उन्होंने फिल्म का स्क्रीनप्ले भी लिखा है.  अमिष ने यूसीएलए एक्सटेंशन यूनिवर्सिटी, अमेरिका से स्क्रीनप्ले की पढाई की है और न्यूयॉर्क में फिल्म डायरेक्शन सीखा.  निर्माता संदीप शांत डेट्रॉइट की टीएसएस फिल्म्स के सीईओ हैं और उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पले बढे हैं. इसलिए उन्होंने फिल्म को किसी सेट पर नहीं, बल्कि गांव में शूट किया है. बलरामपुर के गांव सूरत सिंह डीह के दर्जनों गांववालों ने फिल्म में काम किया है. इससे फिल्म रियल लगता है.

नेटफ्लिक्स सिरीज सेक्रेड गेम्स से चर्चा में आए चितरंजन त्रिपाठी गांव के दबंग सरपंच 'नवरतन सिंह' के रोल में हैं. दलित 'भूरा' के रोल में हैं अमरजीत सिंह. वह वेब सिरीज मिर्जापुर और पाताल लोक में दिखे थे. बिस्कुट बनाने वाले 'सत्तन' यानी चेतन शर्मा चर्चित फिल्म आंखों देखी से लेकर पगलैठ में  काफी पसंद किए गए.  

बता दें कि बिस्कुट इटली, अमेरिका, चिली, इंग्लैंड, और कनाडा समेत दर्जनों फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई जा चुकी है. इसे बेस्ट निर्देशन, एक्टर, संगीत, समेत बेस्ट सामाजिक फिल्म और बेस्ट ऑडियंस पुरस्कार भी मिल चुका है. भारत में "बिस्कुट" 7 फरवरी, 2022 को गोरिल्ला शॉर्ट्स यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
वोट बैंक की राजनीति पर बनी है अवॉर्ड विनिंग फिल्म बिस्कुट
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com