नौकरी करें या फिल्म... कंफ्यूज हो गए थे अमिताभ बच्चन, टॉप एक्ट्रेस ने की थी मदद, दोबारा मिला था स्क्रीन टेस्ट का मौका, फिर...

अमिताभ बच्चन के संघर्ष में अगर किसी ने उनका सही मायनों में साथ दिया तो वो हैं संजय दत्त की मम्मी नरगिस दत्त. अगर नरगिस दत्त न होतीं तो शायद अमिताभ बच्चन को कभी बॉलीवुड में काम या एंट्री नहीं मिल पाती.

नौकरी करें या फिल्म... कंफ्यूज हो गए थे अमिताभ बच्चन, टॉप एक्ट्रेस ने की थी मदद, दोबारा मिला था स्क्रीन टेस्ट का मौका, फिर...

अमिताभ बच्चन की टॉप एक्ट्रेस ने की थी मदद

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन सदी के महानायक यूं ही नहीं बने हैं. इस मुकाम तक पहुंचने में उन्होंने बहुत पापड़ बेले हैं. इस संघर्ष में अगर किसी ने उनका सही मायनों में साथ दिया तो वो हैं संजय दत्त की मम्मी नरगिस दत्त. अगर नरगिस दत्त न होतीं तो शायद अमिताभ बच्चन को कभी बॉलीवुड में काम या एंट्री नहीं मिल पाती. खुद अमिताभ बच्चन ने अपने रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में ये किस्सा शेयर किया. वो भी किसी और से नहीं खुद नरगिस के बेटे संजय दत्त से. उनके सामने अमिताभ बच्चन ने भावुक अंदाज में और बहुत ही सम्मान के साथ नरगिस दत्त से जुड़े यादगार किस्सा सुनाया.

नरगिस ने की मदद

अमिताभ बच्चन शो में होस्ट की चेयर पर बैठे दिख रहे हैं और उनके सामने बतौर कंटेस्टेंट हैं संजय दत्त. अमिताभ बच्चन उनसे कहते हैं कि उनकी मम्मी बॉलीवुड की फर्स्ट लेडी कहलाईं. जिनके संजय दत्त भी बहुत करीब रहे. नरगिस दत्त को याद करते हुए अमिताभ बच्चन कहते हैं कि नरगिस दत्त उनकी मां तेजी बच्चन के साथ मिलकर समाज सेवा के खूब काम किया करती थीं. उन्होंने ही अमिताभ बच्चन का पहला स्क्रीन टेस्ट अरेंज करवाया था. जिसके बाद वो इंडस्ट्री में आ सके. इसके जवाब में संजय दत्त कहते हैं, बहुत अच्छा किया था सर.

कंफ्यूज थे अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को शुरुआत में मनोज कुमार की फिल्म में एक रोल करने का मौका मिला. उसी वक्त उन्हें 16 सौ रु. की नौकरी मिली. अमिताभ बच्चन नौकरी और फिल्म के ऑफर के बीच कंफ्यूज हुए. लेकिन उस दौर में सौलह सौ रु. बहुत बड़ी रकम हुआ करती थी. इसलिए अमिताभ बच्चन ने नौकरी को प्रिफरेंस दी. लेकिन वो तो एक्टर बनना चाहते थे. जिसके लिए उन्हें एक और मौके का इंतजार था. ये मौका उन्हें नरगिस दत्त ने दिलवाया. उन्होंने मोहन सहगल से सिफारिश की कि वो दोबारा अमिताभ बच्चन का स्क्रीन टेस्ट लें. नरगिस के कहने पर स्क्रीन टेस्ट लिया गया. हालांकि उन्हें उस फिल्म में काम नहीं मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun