विज्ञापन
Story ProgressBack

अमिताभ बच्चन की फिल्म, सीटीमार डायलॉग, यादगार एक्टिंग, फिर भी रही फ्लॉप, बना रीमेक तो बनाए कमाई के रिकॉर्ड

अमिताभ बच्चन की एक फिल्म जो 1990 में रिलीज हुई तो फ्लॉप रही. 2012 में इसका रीमेक आया तो ब्लॉकबस्टर बना. क्या जानते हैं इस कल्ट हिंदी फिल्म का नाम?

Read Time: 3 mins
अमिताभ बच्चन की फिल्म, सीटीमार डायलॉग, यादगार एक्टिंग, फिर  भी रही फ्लॉप, बना रीमेक तो बनाए कमाई के रिकॉर्ड
अमिताभ बच्चन की कल्ट फिल्म जो रही थी फ्लॉप
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन एक ऐसा नाम है जिसे बॉलीवुड का एंग्री यंगमैन कहा जाता है. इस सुपरस्टार का ऐसा जलवा रहा है कि इसकी फिल्म रिलीज होते ही सिनेमाघरों में देखने वालों की लाइनें लग जाती थीं. शोले, जंजीर, दीवार, कुली, मर्द और अमर अकबर एंथनी जैसी कई फिल्मों के नाम लिए जा सकते हैं. लेकिन आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की एक ऐसी फिल्म है जो हिंदी सिनेमा में कल्ट फिल्म मानी जाती है. जिसके तालीमार डायलॉग रहे हैं. जिसके किरदार हिंदी सिनेमा में यादगार रहे हैं. लेकिन यह फिल्म फ्लॉप रही. दिलचस्प यह कि जब इस फिल्म का रीमेक बना तो इसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड ही तोड़ डाले. कुछ याद आया? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं. 

इस फिल्म का नाम है अग्निपथ. अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती और डैनी की अग्निपथ साल 1990 में रिलीज हुई थी. फिल्म का बजट लगभग 28 करोड़ रुपये था लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 10 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर पाई थी. अमिताभ बच्चन ने इसमें विजय दीनानाथ चौहान का किरदार निभाया था. अमिताभ बच्चन का बोलने का अंदाज और स्टाइल खूब पसंद किया गया था. मिथुन चक्रवर्ती की कृष्णन अय्यर एमए का किरदार आज भी यादगार है. लेकिन फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकाम रही. अग्निपथ का निर्देशन मुकुल एस आनंद ने किया था. फिल्म के निर्माता यश जौहर थे. 

अग्निपथ का यादगार सीन

लेकिन साल 2012 भी आया जब यश जौहर के बेटे करण जौहर ने 1990 की अग्निपथ का रीमेक बनाया. इस बार डायरेक्टर करण मल्होत्रा थे. अमिताभ बच्चन वाला रोल ऋतिक रोशन ने निभाया और कांचा चीना का किरदार जो डैनी ने निभाया था 2012 की फिल्म में संजय दत्त के हिस्से आया. नया दौर था. फिर बेशक अग्निपथ फिल्म फ्लॉप रही थी, लेकिन उसने कल्ट फिल्म का दर्जा तो पा ही लिया था. इस सबके चलते 2012 वाली अग्निपथ सुपरहिट रही. 58 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 190 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और सुपरहिट फिल्म बन गई. इस लिए कहा जाता है कि दर्शक कब किसे बुलंदियों पर पहुंचा दे पता नहीं चलता. तभी एक ही कहानी दो दौर में आई, और दोनों ही दौर में उसका हश्र एकदम अलग रहा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hamare Baarah Box Office Collection Day 5: हमारे बारह का बॉक्स ऑफिस पर सधा हुआ सफर जारी, पांच दिन में कमाए इतने करोड़
अमिताभ बच्चन की फिल्म, सीटीमार डायलॉग, यादगार एक्टिंग, फिर  भी रही फ्लॉप, बना रीमेक तो बनाए कमाई के रिकॉर्ड
दीपिका पादुकोण के पिता थे 90s की एक्ट्रेस के डायहार्ड फैन, 25 साल पहले शादी की खबर सुन खूब कर रोए थे प्रकाश पादुकोण
Next Article
दीपिका पादुकोण के पिता थे 90s की एक्ट्रेस के डायहार्ड फैन, 25 साल पहले शादी की खबर सुन खूब कर रोए थे प्रकाश पादुकोण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;