नीरज चोपड़ा ने जीता ओलंपिक में गोल्ड मेडल, तो अक्षय कुमार बोले- 'आप खुशी के आंसू के जिम्मेदार'

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के गोल्ड मेडल जीतने पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट किया है, जो वायरल हो रहा है.

नीरज चोपड़ा ने जीता ओलंपिक में गोल्ड मेडल, तो अक्षय कुमार बोले- 'आप खुशी के आंसू के जिम्मेदार'

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने दी बधाई

नई दिल्ली:

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में शनिवार को यहां भाला फेंक में स्वर्ण पदक (Gold) जीतकर भारतीय खेलों में नया इतिहास रचा. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra Wins Gold) ने अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर भाला फेंका जो कि सोने का तमगा हासिल करने के लिये पर्याप्त था. यह ओलंपिक एथलेटिक्स में भारत का पहला स्वर्ण पदक है. इससे उन्होंने भारत का एथलेटिक्स में ओलंपिक पदक जीतने का पिछले 100 साल से भी अधिक का इंतजार समाप्त कर दिया. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने इस खबर ट्वीट किया है.


नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की फोटो शेयर कर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट किया: "यह पहले स्थान पर गोल्ड मेडल है. नीरज चोपड़ा को इतिहास रचने पर हार्दिक बधाई. आप एक अरब खुशी के आंसू के जिम्मेदार हैं. वेल डन नीरज चोपड़ा. टोक्टो ओलंपिक." अक्षय कुमार ने इस तरह नीरज चोपड़ा की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है. बता दें कि  गोल्ड जीतने के बाद नीरज ने तिरंगा लेकर मैदान का चक्कर लगाया और इसका जश्न मनाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को ओलंपिक से पहले ही पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और इस 23 वर्षीय एथलीट ने अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करते हुए क्वालीफिकेशन में अपने पहले प्रयास में 86.59 मीटर भाला फेंककर शीर्ष पर रहकर फाइनल में जगह बनायी थी. फाइनल में उन्होंने पहले प्रयास में 87.03 मीटर भाला फेंका था और वह शुरू से ही पहले स्थान पर चल रहे थे. तीसरे प्रयास में वह 76.79 मीटर भाला ही फेंक पाये जबकि चौथे प्रयास में फाउल कर गये. उन्होंने छठे प्रयास में 84.24 मीटर भाला फेंका लेकिन इससे पहले उनका स्वर्ण पदक पक्का हो गया था.