विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 14, 2023

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप लेकिन नेटफ्लिक्स पर हिट हुई अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज', बनीं नंबर वन फिल्म

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर यह फिल्म ने न केवल अपने देश भारत में दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है, बल्कि नेटफ्लिक्स पर 12 देशों के दर्शकों के बीच भी धूम मचा दी है.

Read Time: 3 mins
बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप लेकिन नेटफ्लिक्स पर हिट हुई अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज', बनीं नंबर वन फिल्म
बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप लेकिन नेटफ्लिक्स पर हिट हुई अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज'
नई दिल्ली:

पूजा एंटरटेनमेंट की 'मिशन रानीगंज' पिछले 2 हफ्ते से नेटफ्लिक्स पर भारत में नंबर 1 पर ट्रेंड कर रही है और इसने ग्लोबल लेवल पर टॉप 5 में अपनी पोजीशन हासिल कर ली है, जिससे ये इस हफ्ते दुनिया भर में नंबर 1 पर ट्रेंड करने वाली फिल्म बन गई है. जी हां, दुनिया भर के दर्शकों को यह फिल्म पसंद है और भारत के रियल गुमनाम नायक लेट श्री जसवन्त सिंह गिल की कहानी दर्शकों के दिलों को छू रही है. अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर यह फिल्म ने न केवल अपने  देश भारत में दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है, बल्कि नेटफ्लिक्स पर 12 देशों के दर्शकों के बीच भी धूम मचा दी है.

नेटफ्लिक्स पर #MissionRaniganj की सफलता स्टोरीटेलिंग की ताकत और इसकी आकर्षक कहानी को दर्शाती है जो जसवंत सिंह गिल के वास्तविक जीवन की वीरता के इर्द-गिर्द घूमती है. साहसी बचाव मिशन पर केंद्रित यह फिल्म एक शानदार अनुभव है जिसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ग्लोबल दर्शक मिले हैं. नेटफ्लिक्स पर फिल्म की बढ़ती लोकप्रियता उन लोगों के लिए अच्छा मौका है जो थिएटर्स पर इस फिल्म को नहीं देख पाए है और अब अपने घरों में आराम से इस इंस्पायरिंग कहानी को एंजॉय कर सकते है.

'मिशन रानीगंज' के लिए उत्साह मनोरंजन से परे है, क्योंकि फिल्म का प्रभाव दुनिया के विभिन्न कोनों तक पहुंच रहा है. फिल्म की एजुकेशनल वैल्यू को देखते हुए, स्कूल अधिकारियों ने छात्रों के लिए 'मिशन रानीगंज' को दिखाने का फैसला लिया है. इसका मकसद युवा पीढ़ी को जसवन्त सिंह गिल के नेतृत्व वाले बचाव मिशन की मनोरंजक कहानी से परिचित कराना है, जिससे मिशन के महत्व और 1989 में रानीगंज कोयला खदान घटना के दौरान दिखाई गई बहादुरी की समझ को बढ़ावा मिले.

फिल्म का नायक, जिसे अक्षय कुमार ने दृढ़ विश्वास के साथ निभाया है, एक वास्तविक जीवन के बचाव मिशन की गहन और रोमांचक कहानी को जीवंत करता है. हाल में जब देश सुरंग ढहने की घटना से हैरान था, 'मिशन रानीगंज' उस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान सामने आई वीरता की एक कम-ज्ञात कहानी पर रोशनी डालती है. नेटफ्लिक्स पर मिशन रानीगंज की सफलता भारतीय सिनेमा की वैश्विक अपील और भौगोलिक सीमाओं को पार करने के लिए एक अच्छी तरह से तैयार की गई कहानी की क्षमता को रेखांकित करती है. 'मिशन रानीगंज' ने न केवल लोगों का मनोरंजन किया है बल्कि उन्हें प्रेरित भी किया है और दुनिया भर के दर्शकों के दिलो-दिमाग पर अमिट छाप छोड़ी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
19 जुलाई को रिलीज होगी 'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप लेकिन नेटफ्लिक्स पर हिट हुई अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज', बनीं नंबर वन फिल्म
VIDEO: जितेंद्र और जया प्रदा ने दो दशक बाद तोहफा फिल्म के गाने पर जब किया डांस, झूम उठे ऑडियंस और जज
Next Article
VIDEO: जितेंद्र और जया प्रदा ने दो दशक बाद तोहफा फिल्म के गाने पर जब किया डांस, झूम उठे ऑडियंस और जज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;