ढाई साल से रिलीज के इंतजार में है अजय देवगन की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मैदान', अब सीधे ओटीटी पर होगी रिलीज?

कोरोना काल के दौरान कई सारी फिल्में होल्ड पर चली गई, क्योंकि उस दौरान थियेटर बंद थे. ऐसी ही एक फिल्म है अब्दुल रहीम की बायोपिक मैदान जो ढाई साल से रिलीज के लिए तैयार बैठी है. फिल्म में अजय देवगन लीड रोल में हैं.

ढाई साल से रिलीज के इंतजार में है अजय देवगन की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मैदान', अब सीधे ओटीटी पर होगी रिलीज?

अजय देवगन की फिल्म है मैदान

नई दिल्ली:

फिल्म 'भोला' और 'दृश्यम-2' में अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस का मनोरंजन करने वाले अजय देवगन की एक फिल्म ढाई साल से रिलीज का इंतजार कर रही है, लेकिन अभी तक बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई है. दरअसल, बोनी कपूर और जी स्टूडियो के कोलैबोरेशन से बनी अब्दुल रहीम की बायोपिक 'मैदान' 27 नवंबर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन तब कोरोना महामारी के चलते इस फिल्म की रिलीज डेट अटक गई. अब इसकी डेट बढ़ते-बढ़ते ढाई साल हो गया लेकिन अभी तक इस फिल्म को रिलीज नहीं किया गया.

अब्दुल रहीम की बायोपिक में लीड एक्टर के रोल में अजय देवगन नजर आएंगे, ऐसे में फैंस भी इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्साहित है, लेकिन तब कोविड-19 के चलते इसकी डेट 11 दिसंबर 2020 से बढ़ाकर पहले 13 अगस्त 2021 की गई, इसके बाद दशहरे के मौके पर 15 अक्टूबर 2021 में इसे रिलीज करने का प्लान था, लेकिन तब भी यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई. नई डेट 3 जून 2022 मिली, लेकिन मूवी क्लैश के चलते यह फिल्म तब भी रिलीज नहीं की गई. इसके बाद 17 फरवरी 2023 और 12 मई 2023 को भी ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाई. अंत में 23 जून 2023 को फिल्म रिलीज होना तय किया गया, लेकिन इसकी तारीख और बढ़ा दी गई है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म अब बड़े पर्दे की जगह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिनेमा जगत के एक्सपर्ट्स की मानें तो फिल्म मैदान को पोस्टपोन करने का एक कारण फिल्म आदिपुरुष है. लेकिन अगर ये फिल्म आदिपुरुष के साथ रिलीज होती तो इसका फायदा फिल्म मैदान को जरूर मिलता, क्योंकि आदिपुरुष को लेकर जो बवाल मचा हुआ है उसके बाद लोग फिल्म मैदान को देखने बड़े पर्दे पर जरूर पहुंचते. फिल्म एक्सपर्ट्स की मानें तो ये फिल्म ओटीटी पर रिलीज करने का प्लान भी है, लेकिन इस बारे में जी स्टूडियो ने अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. बता दें कि फिल्म मैदान नेशनल फुटबॉल टीम के कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है और इस फिल्म में सैयद अब्दुल रहीम भी नजर आएंगे.