Aishwarya Rai Bachchan Birthday: नौवीं क्लास में मिले पहले ब्रेक से लेकर पद्मश्री अवार्ड तक, कुछ ऐसा रहा ऐश्वर्या का सफर

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी काबिलियत का डंका बजा चुकीं ऐश्वर्या राय का जन्म 1 नवंबर, 1973 को कृष्णराज राय और वृंदा राय के घर हुआ था.

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: नौवीं क्लास में मिले पहले ब्रेक से लेकर पद्मश्री अवार्ड तक, कुछ ऐसा रहा ऐश्वर्या का सफर

49 साल की हुईं ऐश्वर्या राय

नई दिल्ली :

वो समंदर सी नीली आंखें, दिल में सीधे उतर जाने वाली प्यारी सी मुस्कान और चमकता हुआ चेहरा, विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय की इस बेपनाह खूबसूरती की देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया कायल है. बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी काबिलियत का डंका बजा चुकीं ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर, 1973 को कृष्णराज राय और वृंदा राय के घर हुआ था. मॉडलिंग और फिर एक्टिंग का रुख करने वालीं ऐश्वर्या ने साल 1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जीता था. इस विश्व सुंदरी की कुछ ऐसी अनदेखी तस्वीरें आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, जो उनकी बेपनाह खूबसूरती को बयां करती नजर आती हैं.

ऐश्वर्या बचपन से ही मॉडलिंग की दुनिया को पसंद करती थीं. ऐश को अपना पहला ऐड एक पेंसिल ब्रांड के लिए मिला था. आपको जानकर हैरानी होगी कि उस वक्त वह नौवीं क्लास में थीं.

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के चार साल बाद साल 1997 में ऐश्वर्या को अपनी पहली फिल्म मिली. मणिरत्नम की तमिल फिल्म ‘इरुवर' के साथ ऐश्वर्या ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इसी साल बॉलीवुड में भी उन्होंने डेब्यू किया. बॉबी देओल के साथ ऐश्वर्या ने फिल्म ‘और प्यार हो गया' के साथ बॉलीवुड में कदम रखा.

फिल्मी दुनिया में ऐश्वर्या का सितारा जगमगाया संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम' के साथ. सलमान खान के साथ आई इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी मिला.

साल 2002 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है. इस फिल्म में ऐश्वर्या ने पारो का किरदार निभाया और दर्शकों के दिलों में उतर गईं. इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या को एक बार फिर फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला था.

इसके बाद ऐश्वर्या ने धूम 2, गुरु, जोधा अकबर, सरबजीत जैसी जबरदस्त फिल्में की. साल 2009 में भारत सरकार की ओर से ऐश्वर्या को पद्मश्री पुरस्कार भी मिला.

ये भी देखें:सारा अली खान पिलेट्स क्‍लास के बाहर हुईं स्‍पॉट, पैपराजी को दिया पोज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com