'वीर-जारा' में रानी मुखर्जी नहीं बल्कि बच्चन परिवार की बहू लड़ती शाहरुख खान का केस, जानें क्यों ऐश्वर्या राय ने किंग खान की फिल्म को कर दिया था रिजेक्ट

फिल्म में शाहरुख खान ने वीर प्रताप सिंह का रोल किया था.वहीं प्रीति जिंटा के रोल का नाम जारा हयात खान था. जबकि रानी मुखर्जी ने वकील सामिया सिद्दीकी का रोल किया था, जो वीर सिंह का पाकिस्तान की कोर्ट में केस लड़ती है.

'वीर-जारा' में रानी मुखर्जी नहीं बल्कि बच्चन परिवार की बहू लड़ती शाहरुख खान का केस, जानें क्यों ऐश्वर्या राय ने किंग खान की फिल्म को कर दिया था रिजेक्ट

जानें क्यों ऐश्वर्या राय ने किंग खान की फिल्म 'वीर-जारा' को कर दिया था रिजेक्ट

नई दिल्ली:

शाहरुख खान ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दी हैं. जल्द जवान में नजर आने वाले इस दिग्गज एक्टर की वीर-जारा हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्म है. फिल्म में शाहरुख खान, प्रीति जिंटा, रानी मुखर्जी, अनुपम खेर, किरण खेर, मनोज बाजपेयी, अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी सहित कई दिग्गज कलाकार मुख्य भूमिका में थे फिल्म का वीर-जारा का निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था. फिल्म में सभी की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. फिल्म में शाहरुख खान ने वीर प्रताप सिंह का रोल किया था.

वहीं प्रीति जिंटा के रोल का नाम जारा हयात खान था. जबकि रानी मुखर्जी ने वकील सामिया सिद्दीकी का रोल किया था, जो वीर सिंह का पाकिस्तान की कोर्ट में केस लड़ती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सामिया सिद्दीकी के रोल के लिए रानी मुखर्जी पहली पसंद नहीं थी. इस रोल के लिए यश चोपड़ा ने बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय को लेना का फैसला किया था. लेकिन उन दिनों ऐश्वर्या राय और शाहरुख खान के बीच कुछ चीजों को लेकर विवाद था. जिसके चलते ऐश्वर्या ने वीर-जारा में काम करने से मना कर दिया था. 

आपको बता दें कि वीर-जारा साल 2004 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. यह उस साल का सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी. शाहरुख खान की इस फिल्म का कुल बजट 26 करोड़ रुपये था. और फिल्म वीर-जारा से बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. फिल्म की कहानी को ही नहीं बल्कि गानों को भी खूब पसंद किया गया था. वीर-जारा ने कई पुरस्कार भी हासिल किए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद