विज्ञापन
Story ProgressBack

आमिर खान और किरण राव की लव स्टोरी, लगान नहीं इस फिल्म के दौरान शुरू हुई डेटिंग, साये की तरह साथ रहती थीं किरण

आमिर खान और किरण राव की लव स्टोरी को लेकर कहा जाता है कि इसकी शुरुआत लगान फिल्म के सेट पर हुई थी. लेकिन असली बात कुछ और है.

Read Time: 3 mins
आमिर खान और किरण राव की लव स्टोरी, लगान नहीं इस फिल्म के दौरान शुरू हुई डेटिंग, साये की तरह साथ रहती थीं किरण
आमिर खान और किरण राव
नई दिल्ली:

आमिर खान और किरण राव ने 2021 में अलग होने की अनाउंसमेंट की जिससे उनकी 16 साल पुरानी शादी खत्म हो गई. हालांकि इस एक्स कपल के बीच काफी अच्छी दोस्ती है और हाल में दोनों ने साथ में एक फिल्म 'लापता लेडीज' भी दी है. किरण ने इसे डायरेक्ट किया और आमिर के साथ मिलकर इसको को-प्रोड्यूस किया. अब फिल्म मेकर किरण ने लगान के सेट पर पहली बार एक-दूसरे से मिलने के बारे में बताया कि उनकी पहली मुलाकात कैसे हुई थी. किरण राव ने आमिर खान से अपनी पहली मुलाकात के बारे में साइरस ब्रोचा के साथ हाल ही में एक पॉडकास्ट के दौरान बताया. 

किरण राव ने बताया कि कैसे उन्होंने लगान के सेट पर आमिर खान के साथ काम करना शुरू किया. किरण ने रीमा कागती का फोन आना याद किया, जिन्होंने उनसे पूछा कि क्या वह शामिल होना चाहती हैं. उस समय किरण नौकरी के बीच में थीं और शेड्यूल 3 महीने तक चलने की उम्मीद थी. भले ही उन्होंने तब 'बहुत सारी' हिंदी फिल्में नहीं देखी थीं लेकिन वह आने के लिए तैयार हो गईं. आमिर के फिल्म के साथ उठाए जा रहे 'बड़े रिस्क' के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह 100 साल पहले अवधी में सेट की गई एक स्पोर्ट्स फिल्म थी जो पूरी तरह से एक अलग बोली थी. किरण ने कहा, "जब मैं उन सभी को उनके लुक यानी कपड़ों की परतों में ढालने की जिम्मेदारी संभाल रही थी तो यह काफी अच्छा एक्सपीरियंस था. यह मेरे लिए एक फिल्म स्कूल जैसा था."

लगान के सेट पर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने वाली फिल्म मेकर ने याद किया कि 3 महीने की शूटिंग 6 महीने तक बढ़ गई. उन्होंने बताया कि यह उनके लिए काफी हैप्पनिंग साल था क्योंकि लगान के साथ-साथ उन्होंने मानसून वेडिंग भी की थी. उन्होंने कहा, "उस समय रीमा और जोया दिल चाहता है कर रही थीं, इसलिए उन्होंने मुझे एक्सट्रा कास्टिंग के लिए गोवा भेजा."

स्वदेश के दौरान आमिर खान से फिर से जुड़ना और उन्हें डेट करना

किरण ने बताया कि जब वह स्वदेश पर काम कर रही थीं और आमिर मंगल पांडे पर काम कर रहे थे तब वह आमिर खान से फिर से जुड़ीं. उन्होंने कहा, "तभी हमने डेटिंग शुरू की". उन्होंने आगे बताया कि स्वदेश खत्म होने के बाद आमिर ने रंग दे बसंती पर काम करना शुरू कर दिया.

किरण ने यह भी याद किया कि जब आमिर रंग दे बसंती की शूटिंग कर रहे थे और दो-तीन महीने के लिए ट्रैवल कर रहे थे तो वह उनके साथ टैवल करती थीं और धोबी घाट लिखना शुरू कर दिया था. किरण ने कहा, "मैंने अपनी फिल्म धोबी घाट तब लिखी थी जब आमिर अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Badki Bahu Chutki Bahu: टूटी-फूटी बालकनी में रानी चटर्जी ने मरून कुर्ते में किया ऐसा डांस, आप भी कहेंगे वाह 'बड़की बहू'
आमिर खान और किरण राव की लव स्टोरी, लगान नहीं इस फिल्म के दौरान शुरू हुई डेटिंग, साये की तरह साथ रहती थीं किरण
कौन हैं उम्र में 18 साल बड़े वो क्रिकेटर, जिनके पीछे भागने की ख्वाहिश रखती थीं माधुरी दीक्षित
Next Article
कौन हैं उम्र में 18 साल बड़े वो क्रिकेटर, जिनके पीछे भागने की ख्वाहिश रखती थीं माधुरी दीक्षित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;