विज्ञापन
Story ProgressBack

18 साल पहले आई इस फिल्म का हीरो ही बन गया था विलेन, सस्पेंस और प्यार की कहानी ने कमा डाले थे 102 करोड़

आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपका सर चकरा जाएगा. यह कैसी फिल्म थी जिसमें हीरो ही फिल्म का असली विलेन था.

Read Time: 3 mins
18 साल पहले आई इस फिल्म का हीरो ही बन गया था विलेन, सस्पेंस और प्यार की कहानी ने कमा डाले थे 102 करोड़
इस फिल्म में हीरो ही निकला था असली विलेन,हीरोइन को मिला था सबसे बड़ा धोखा
नई दिल्ली:

सिनेमा में हीरो और खलनायक की परंपरा पुरानी है. फिल्म चाहे हॉलीवुड की हो या बॉलीवुड की, यहां अगर हीरो है तो विलेन यानी खलनायक का होना जरूरी है.  कई बार तो फिल्म में हीरो से ज्यादा इंपॉर्टेंट और पसंद किया जाने वाला किरदार खलनायक का होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आपका सर चकरा जाएगा. यह कैसी फिल्म थी जिसमें हीरो ही फिल्म का असली विलेन था. आज से 18 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी और फिल्म में हीरो हीरोइन की जोड़ी ने भी कमाल कर दिखाया था. चलिए आज इस फिल्म की बात करते हैं.

सोच कर बताएं फिल्म का नाम
हम बात कर रहे हैं 18 साल पहले रिलीज हुई आमिर खान और काजोल की फिल्म फना की. इस फिल्म में आमिर खान ने ऐसे शख्स का किरदार निभाया था जो आतंकवादी है और साजिश करके बम धमाके करता है. फिल्म में आमिर खान रेहान कादरी बने थे और काजोल ने जूनी अली बेग का किरदार निभाया था. फिल्म में काजोल अंधी लड़की बनती हैं जिसका सहारा लेकर पहले आमिर खान आतंकी हमला करते हैं और फिर उसे छोड़कर चले जाते हैं.

काजोल को जब आमिर की सच्चाई पता चलती है तो उसके होश उड़ जाते हैं. इसके बाद काजोल अपने पिता के साथ रहती है. सालों बाद फिर एक हमले की साजिश करके आमिर वहीं पहुंच जाते हैं जहां काजोल उनके बेटे के साथ रह रही हैं. लेकिन काजोल आमिर को नहीं पहचान पाती और इस तरह थ्रिलर क्लाइमेक्स तक लोगों को अपनी सीट पर चिपके रहने के लिए मजबूर कर देता है. फिल्म के आखिर में आमिर खान काजोल की ही गोली से मारे जाते हैं.

फिल्म ने वर्ल्ड वाइड कमाए थे 102 करोड़ रुपए  
फिल्म में आमिर खान और काजोल की केमिस्ट्री काफी पसंद की गई थी. इस फिल्म में आमिर खान एक टूरिस्ट गाइड का रूप धरकर काजोल से खुब फ्लर्ट करते नजर आते हैं. फिल्म के गाने भी जमकर हिट हुए थे. चांद सिफारिश जो करता हमारी.जैसे गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं. फिल्म का डायरेक्शन कुणाल कोहली ने किया था और फिल्म ने टोटल 102 करोड़ की कमाई की थी.  फिल्म में आमिर और काजोल के अलावा ऋषि कपूर, तब्बू, लारा दत्ता और किरण खेर जैसे सितारों ने भी शानदार काम किया था. अगर आप भी इसे देखना चाहते हैं तो ये ओटीटी के प्राइम वीडियो पर मौजूद है.

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिग बॉस में अनिल कपूर से टकराएगा उनका हमशक्ल, वो भी देसी नहीं विदेशी, पढ़ें डिटेल्स
18 साल पहले आई इस फिल्म का हीरो ही बन गया था विलेन, सस्पेंस और प्यार की कहानी ने कमा डाले थे 102 करोड़
काजोल की बेटी निसा देवगन ने शेयर किया बचपन का वीडियो, पिता अजय देवगन के लिए शेयर किया क्यूट मैसेज
Next Article
काजोल की बेटी निसा देवगन ने शेयर किया बचपन का वीडियो, पिता अजय देवगन के लिए शेयर किया क्यूट मैसेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;