जब 21 साल के आमिर ने चुपके-चुपके रीना दत्ता से कर ली थी शादी, पहली फिल्म भी नहीं हुई थी रिलीज !

आमिर खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ की वजह से हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं.

जब 21 साल के आमिर ने चुपके-चुपके रीना दत्ता से कर ली थी शादी, पहली फिल्म भी नहीं हुई थी रिलीज !

आमिर खान

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपने काम पर बारीकी से नजर रखने के लिए जाने जाते हैं और इसलिए उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है. तीन दशकों से ज्यादा के अपने करियर में एक्टर ने कयामत से कयामत तक, लगान, सरफरोश, दंगल, 3 इडियट्स, तारे जमीन पर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी चर्चा में रही उनकी पर्सनल लाइफ भी उतनी ही सुर्खियों में रही. खासकर उनके शादीशुदा रिश्ते.

आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत अपने चाचा नासिर हुसैन के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. जल्द ही उन्होंने एक्टिंग की तरफ रुख किया और देश के बेहतरीन एक्टर्स में से एक बन गए...लेकिन बताया जाता है कि आमिर ने फिल्मों में आने से पहले ही गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी और शादी के दो साल बाद इसका खुलासा किया था. उन्होंने 21 साल की उम्र में अपनी गर्लफ्रेंड रीना दत्ता जो उस वक्त 19 साल की थीं...के साथ शादी कर ली थी. उनकी शादी की खबर उनके परिवार वालों को भी नहीं थी. आमिर ने खुलासा किया था कि वह अपनी शादी को लेकर कोई कंट्रोवर्सी खड़ा नहीं करना चाहते थे...लेकिन इसे सीक्रेट रखने की कोशिश में मामला बिगड़ गया.

आमिर खान जूही चावला के साथ 'कयामत से कयामत' तक की शूटिंग कर रहे थे जब उन्होंने रीना दत्ता के साथ शादी की कस्में खाईं. उनके पिता ताहिर हुसैन और चाचा नासिर हुसैन यह खबर सुनकर हैरान रह गए और उन्होंने इसे सीक्रेट रखने का फैसला किया क्योंकि फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई थी और आमिर खान की शादी की खबर उनके करियर को प्रभावित कर सकती थी.

दोनों परिवारों के बीच काफी स्ट्रेस भी था जिससे शादी होना काफी मुश्किल लगने लगा था. इसलिए दोनों ने अपनी शादी को गुप्त रखने का फैसला किया. हालांकि रीना दत्ता की बहन को शक हो गया और उसने आमिर को धमकी भी दी कि वह उनके परिवार को यह राज बता देगी. बहन की धमकी के बाद रीना अपने पति आमिर के घर पहुंचीं और उनके पिता को उनकी शादी के बारे में बताया. आमिर के पिता ने उन्हें प्यार से अपनी बहू के रूप में स्वीकार कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी तरफ जब रीना दत्ता के पिता, जो एयर इंडिया में एक वरिष्ठ अधिकारी थे, को शादी के बारे में पता चला तो उन्हें बड़ा झटका लगा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस दौरान आमिर खान उनके सबसे प्यारे दामाद बन गए क्योंकि उन्होंने अपना समय ससुर की देखभाल में लगाने लगे और आखिरकार उन्हें इंप्रेस कर ही लिया.