रिलीज के बाद विवादों में आई आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा', फिल्म के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लगे ये गंभीर आरोप

फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में कथित रूप से 'भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने' के लिए शिकायत दर्ज करवाई है.

रिलीज के बाद विवादों में आई आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा', फिल्म के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लगे ये गंभीर आरोप

लाल सिंह चड्ढा

नई दिल्ली:

रिलीज के बाद आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा विवादों में आ गई है. उनकी फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. दिल्ली के एक वकील ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और कई अन्य लोगों के खिलाफ फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में कथित रूप से 'भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने' के लिए शिकायत दर्ज करवाई है. वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि फिल्म में आपत्तिजनक कंटेंट है. उन्होंने आमिर खान, निर्देशक अद्वैत चंदन और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 298 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है.

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार वकील विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा है, फिल्म में, निर्माताओं ने दिखाया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए सेना में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। यह एक सर्वविदित तथ्य है कि सर्वश्रेष्ठ सैन्य कर्मियों को कारगिल युद्ध लड़ने के लिए भेजा गया था, जबकि मजबूत प्रशिक्षित सैन्य कर्मियों ने युद्ध लड़ा था, लेकिन फिल्म निर्माताओं ने जानबूझकर उक्त स्थिति को भारतीय सेना का मनोबल गिराने और बदनाम करने के लिए चित्रित किया है.'

विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि फिल्म ने न केवल बयान और चित्रण से भावनाओं को भड़काया है, बल्कि 'हिंदू धर्म के अनुयायियों के बीच गुस्से की भावना को पैदा किया है.' शिकायतकर्ता ने फिल्म के एक डायलॉग का भी जिक्र किया. जिसको लेकर विनीत जिंदल का कहा है कि यह डायलॉग धर्म के आधार पर अलग-अलग समूहों के बीच युद्ध छेड़ने और दुश्मनी पैदा करने वाला है. यह एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक देश की विचारधारा के खिलाफ है और भारतीय सेना के खिलाफ शरारत भी है जो कि देश के कानून के अनुसार एक अपराध है. इसके अलावा विनीत जिंदल ने और भी ढेर सारी बातें की हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विजय देवरकोंडा और अनन्‍या पांडे कल सुबह पहुंचे एयरपोर्ट