आमिर खान की वो फिल्म जिसकी कमाई हुई थी जबरदस्त, साउथ की हिंदी रीमेक ने गाड़ दिए थे बॉक्स ऑफिस पर झंडे

तमिल सिनेमा की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म जब बॉलीवुड में रिलीज हुई तो इसने कई सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. हिंदी में बनी इस फिल्म ने तमिल से 5 गुना ज्यादा कमाई की. हालांकि, साउथ में भी इसे खूब पसंद किया गया था.

आमिर खान की वो फिल्म जिसकी कमाई हुई थी जबरदस्त, साउथ की हिंदी रीमेक ने गाड़ दिए थे बॉक्स ऑफिस पर झंडे

आमिर खान की गजनी है ब्लॉकबस्टर

नई दिल्ली:

Aamir Khan Blockbuster Movie: एक समय ऐसा भी था जब बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की एक-एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती है. हालांकि, कुछ समय से उनका जलवा देखने को नहीं मिल रहा है. बावजूद इसके वे कमाई के मामले में नंबर वन हैं. उनकी फिल्म 'दंगल' भारत में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म है. इस फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 2,000 करोड़ से ज्यादा है. आमिर खान की एक और फिल्म काफी चर्चाओं में रही थी, जो तमिल फिल्म 'गजनी' की रीमेक थी. इस फिल्म को हिंदी इंडस्ट्री में साल 2008 में रिलीज किया गया था. फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी और जबरदस्त पैसे इस पर बरसे थे. आइए जानते हैं इस फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स..

कितने में बनी थी 'गजनी'

ये फिल्म तमिल और बॉलीवुड दोनों में ही 'गजनी' नाम से बनी थी. तमिल सिनेमा में 7 करोड़ में बनी इस फिल्म का कलेक्शन 50 करोड़ के आसपास था और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. तमिल में इस फिल्म में सुपरस्टार सूर्या ने लीड रोल निभाया था. कहा ये भी जाता है कि कई एक्टर्स को फिल्म पसंद नहीं आई थी और उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद सूर्या ने इसके लिए हामी भरी. उनके अपोजिट ए्क्ट्रेस असिन थीं.

12 स्टार्स ने किया इनकार, फिर सूर्या हुए तैयार

जानकारी के मुताबिक, फिल्म मेकर्स ने सूर्या से पहले 12 एक्टर्स को फिल्म के लिए अप्रोच किया था, हालांकि, सबने मना कर दिया था. कुछ तैयार भी हुए थे लेकिन बाद में मुकर गए. वहीं, विलेन के रोल के लिए भी सबसे पहले प्रकाश राज के पास मेकर्स स्क्रिप्ट लेकर पहुंचे थे लेकिन उन्हें कहानी में दम नहीं लगा था. एक बात और कि असिन से पहले फिल्म की लीड एक्ट्रेस के लिए ज्योतिका से बात की गई थी लेकिन उन्होंने भी इसे करने से मना कर दिया था. कहा तो यहां तक जाता है कि फिल्म में जर्नलिस्ट के रोल के लिए श्रीया सरन और नयनतारा से भी बात हुई थी लेकिन वे भी तैयार नहीं हुई थी.

बॉलीवुड में 'गजनी' की कमाई 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म की स्क्रिप्ट के इतने रिजेक्शन के बाद जब 2005 में इसे रिलीज किया गया तो कई रिकॉर्ड टूट गए. इसकी सक्सेस देखते हुए तीन साल बाद 2008 में बॉलीवुड में इसकी रीमेक बनाई गई. इस फिल्म में आमिर खान और एक्ट्रेस असिन ने ही लीड रोल निभाया था. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का कलेक्शन 250 करोड़ के आसपास रहा था.