5 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिनकी जोड़ी दिलीप कुमार के साथ रही सुपरहिट, नरगिस से लेकर वहीदा रहमान हैं शामिल

इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों की जोड़ी दिलीप कुमार के साथ सुपरहिट मानी जाती थी.

5 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिनकी जोड़ी दिलीप कुमार के साथ रही सुपरहिट, नरगिस से लेकर वहीदा रहमान हैं शामिल

ऑनस्क्रीन हिट थी इन अभिनेत्रियों के साथ दिलीप कुमार की जोड़ी

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का आज 98 साल की उम्र में निधन हो गया है. इस खबर से पूरा देश सदमे में है. दिलीप कुमार ने बॉलीवुड में एक अमिट छाप छोड़ी है. उनकी एक्टिंग का हर कोई कायल है. एक्टर ने फिल्म ज्वार भाटा से बॉलीवुड में कदम रखा था. उसके बाद उन्होंने मुगल-ए-आजम, नया दौर जैसी कई सुपरहिट फिल्में  दीं, जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया था. फिल्मी पर्दे पर दिलीप कुमार की जोड़ी वैसे तो कई एक्ट्रेसेस के साथ बनी, लेकिन इन 5 अभिनेत्रियों के साथ उनकी केमिस्ट्री सबसे ज्यादा पसंद की गई थी. 

वैजयंती माला

ptqrrgpg

फिल्म 'नया दौर' में वैजयंती माला और दिलीप कुमार की जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा है. यह फिल्म आदमी और मशीन के संघर्ष पर आधारित है. इस फिल्म में दिलीप कुमार ने सभी का दिल जीत लिया था. इस फिल्म को देखकर लोग इमोशनल हो गए थे.

वहीदा रहमान

8gt1hk4

फिल्म 'राम और श्याम' दिलीप कुमार की एक क्लासिक फिल्म है. इस फिल्म में उनके साथ वहीदा रहमान अहम भूमिका निभाती नजर आई थीं. इस फिल्म में दिलीप कुमार ने डबल रोल निभाया था, जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. इस फिल्म के कारण वहीदा रहमान और मुमताज को काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. 

नरगिस

pm5rig4g

वैसे तो राजकपूर और नरगिस की जोड़ी ज्यादा मशहूर रही है, लेकिन दिलीप कुमार और नरगिस ने भी 7 फिल्मों में काम किया है. बाबुल, जोगन, मेला, अंदाज, ये सभी फिल्में दिलीप कुमार और नरगिस की सुपरहिट फिल्में रही हैं. दोनों ही दिग्गज कलाकार थे, जिन्होंने हमेशा अपनी भूमिकाओं के साथ पूरा न्याय किया. यही वजह है कि दर्शकों ने इस जोड़ी को काफी पसंद किया था.  

मीना कुमारी

jnl685ug

दिलीप कुमार और मीना कुमारी की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत प्यार किया है. इन्हें ट्रेजडी किंग और ट्रेजडी क्वीन के नाम से भी जाना जाता है. यहूदी, कोहिनूर, आजाद और फुटपाथ इन दोनों की चर्चित फिल्में रही हैं. 


सायरा बानो

rpc9mhno

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सायरा बानो और दिलीप कुमार ने ज्यादा फिल्मों में तो काम नहीं किया, लेकिन ये जोड़ी रियल लाइफ में बेहद हिट रही. इन दोनों को तीन फिल्मों बैराग, ज्वार-भाटा और गोपी में देखा गया था. फिल्मों में काम करने के दौरान दिलीप कुमार से 22 साल छोटी सायरा बानो उन्हें दिल दे बैठी थीं, जिसके बाद दोनों रियल लाइफ में पति-पत्नी बन गए. सायरा बानो ने आखिरी सांस तक दिलीप कुमार का साथ निभाया है.