45 करोड़ में बनी इस पाकिस्तानी फिल्म ने कमा डाले इतने करोड़, बन जाती कंगना रनौत की तेजस जैसी चार फिल्में

बॉलीवुड की तरह पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री में हर साल कई फिल्में बनती हैं. इन फिल्मों को दुनियाभर में काफी प्यार भी मिलता है. लेकिन पिछले साल आई एक पाकिस्तानी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

45 करोड़ में बनी इस पाकिस्तानी फिल्म ने कमा डाले इतने करोड़, बन जाती कंगना रनौत की तेजस जैसी चार फिल्में

45 करोड़ में बनी इस पाकिस्तानी फिल्म ने कमा डाले इतने करोड़

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की तरह पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री में हर साल कई फिल्में बनती हैं. इन फिल्मों को दुनियाभर में काफी प्यार भी मिलता है. लेकिन पिछले साल आई एक पाकिस्तानी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस फिल्म का नाम ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' है. यह पाकिस्तानी की पहली ऐसी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है. ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' में फवाद खान, माहिरा खान, हमजा अब्बासी, हुमैमा मलिक, गौहर रशीद, शमून अब्बासी, अली अजमत और अदनान जाफर मुख्य भूमिका में हैं. 

इस फिल्म ने दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. हैरान कर देने वाली बात यह है कि ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' की कमाई इस साल आई बॉलीवुड फिल्म तेजस, गणपत जैसी फिल्मों से कहीं ज्यादा है. तेजस का बजट 70 करोड़ रुपये था. अब ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' के ओटीटी रिलीज को लेकर भी बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान की यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. हालांकि ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' के मेकर्स की ओर से इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'द  लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' पिछले साल 13 अक्टूबर को पाकिस्तानी सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. अपने देश में सफलता हासिल करने के बाद के बाद यह फिल्म दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी, जिसे खूब पसंद किया गया था. गौरतलब है कि 'द  लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' भारत में भी रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म के खिलाफ कई राजनेताओं ने आवाज उठाई, जिसके बाद 'द  लेजेंड ऑफ मौला जट्ट'  को भारत में रिलीज नहीं किया गया था.