• होम
  • ज्योतिष
  • रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव कैसा होता है, यहां जान सकते हैं आप

रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव कैसा होता है, यहां जान सकते हैं आप

Revati Nakshatra: हर नक्षत्र का अपना खास महत्व होता है. जानिए रेवती नक्षत्र में पैदा हुए लोगों की क्या खासियतें होती हैं और किस तरह के होते हैं ये लोग. 

Edited by Updated : August 02, 2023 7:35 AM IST
रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव कैसा होता है, यहां जान सकते हैं आप
People Born In Revati Nakshatra: रेवती नक्षत्र के स्वामी ग्रह बुध हैं. 
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Nakshatra: रेवती नक्षत्र वाले लोग अति महत्वाकांक्षी होते है. यह नक्षत्र धन का प्रतीक होता है और यही कारण है कि इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग काफी समृद्ध होते हैं. ये काफी आशावादी और मददगार भी होते हैं. रेवती नक्षत्र (Revati Nakshatra) के स्वामी ग्रह बुध हैं. रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग काफी मृदुभाषी होते हैं. उनमें परिस्थितियों से निपटने की भी क्षमता होती है. ये काफी आकर्षक और सामाजिक भी होते हैं. इस कारण ये किसी से भी जल्द ही घुल-मिल जाते हैं. ये अपनी ओर से किसी को भी परेशान न करने का भरसक प्रयास करते हैं और उनकी समस्या को खुद पर ले लेते हैं. इस कारण इन्हें काफी परेशानी होती है.  

रेवती नक्षत्र वालों के गुण

रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग धार्मिक होते हैं. ये विनम्र और प्रगतिशील होने के साथ ही स्वावलंबी भी होते हैं. इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले पुरुष सभ्य और विश्वसनीय होते हैं. ये ईमानदार (Honest) और स्वतंत्रता पसंद होते हैं. हालांकि अपने जीवन का आनंद लेने के लिए ये दूसरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. महिलाओं की बात करें तो ये काफी धार्मिक और अंधविश्वासी भी होती हैं. हालांकि, इन्हें खुद पर भरोसा नहीं होता, इसलिए ये दूसरों पर डिपेंड होती हैं. एक उम्र के बाद इनका जीवन ट्रैक पर आ जाता है.

लक्ष्य पर होता है ध्यान

रेवती नक्षत्र वाले बुद्धिमान होते हैं. इनकी इच्छाशक्ति भी जबरदस्त होती है और इस कारण ये अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपनी ओर से हर संभव प्रयास करते हैं. रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाली महिलाएं जनसंपर्क जैसे क्षेत्र में आगे बढ़ सकती हैं. शिक्षक का पेशा भी इनके लिए उपयुक्त होता है. रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वालों के लिए राजनीति में भी बेहतर करियर होता है.

बेहतर पारिवारिक जीवन

रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोगों का पारिवारिक जीवन बेहतर होता है. जीवनसाथी (Life Partner) भी बुद्धिमान और परिपक्व होता है जिससे वैवाहिक जीवन बेहतर होता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे. ससुराल पक्ष से भी रिश्ते बेहतर होंगे.

स्वास्थ्य होता है ऐसा 

रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वालों के स्वास्थ्य की बात करें तो पुरुषों को बुखार, दांत और कान से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. वहीं, महिलाओं को भी कान से जुड़ी समस्या और पेट दर्द आदि की परेशानी हो सकती है. अक्सर बाहर खाने से इन्हें दिक्कत हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)