Viral Apology Trend Brands: सोशल मीडिया खोलते ही आपको हर तरफ 'Sorry' और 'Apology' वाले पोस्ट दिख रहे होंगे, लेकिन ये कोई गलती नहीं, बल्कि एक क्रिएटिव चाल है. दरअसल, बड़ी-बड़ी कंपनियां अब अपने प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए 'माफी मांगने' का नया तरीका अपना रही हैं. किसी ने कहा, 'Sorry for making you crave our pizza again!'तो किसी ने लिखा , 'We're sorry our sale made you spend too much.'मतलब साफ है कि ये माफीनामा नहीं, मार्केटिंग का मास्टरस्ट्रोक है.
ये भी पढ़ें:- तुम मेहनत करके घिसते रहो...ये देसी बंदा हर सेकंड कमा रहा इतना पैसा, लेकिन आपको करने में आ जाएगी शर्म
कैसे शुरू हुआ ये Official Apology ट्रेंड? (Sorry Trend on Social Media)
5 नवंबर को Skoda India ने इस ट्रेंड की शुरुआत की. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ,'Our Official Apology' और नीचे लिखा, 'हम माफी चाहते हैं क्योंकि हमारी कार इतनी आरामदायक है कि लंबा सफर भी छोटा लगने लगा.' लोगों ने पहले सोचा कि शायद कोई गलती हुई है, लेकिन फिर समझ आया कि यह तो ब्रांड प्रमोशन का शानदार तरीका है. पोस्ट वायरल हुई और देखते ही देखते बाकी ब्रांड्स ने भी इस गेम में एंट्री ले ली.
ये भी पढ़ें:- जब जंगल में टहलता नजर आया घुंघराले बालों वाला शेर, स्टाइल देख दीवाना हो गया इंटरनेट, बोला- उफ ये जुल्फें
'Sorry' के बहाने ब्रांडिंग का नया तरीका (sorry strategy marketing)
- अब Volkswagen, Keventers, Dabur, T-Series जैसे कई ब्रांड्स भी माफी मांगने की होड़ में हैं.
- कोई अपने स्वादिष्ट ड्रिंक के लिए माफी मांग रहा है, तो कोई इस बात के लिए कि उसके सेल ऑफर्स ने आपकी जेब खाली कर दी.
- इन पोस्ट्स में ह्यूमर, इमोशन और ब्रांडिंग का ऐसा मिश्रण है, जिसने सोशल मीडिया को हंसी और क्रिएटिविटी से भर दिया है.
ये भी पढ़ें:-वायरल गर्ल बनीं 'पुष्कर की मोनालिसा', नशीली आंखों और सादगी पर लट्टू हो रहे लोग
AI भी बना रहा है ट्रेंड को आसान (AI Branding Trends)
आजकल कई सोशल मीडिया मैनेजर्स और क्रिएटर्स AI चैटबॉट्स से 'Apology Trend' वाले पोस्ट बनवा रहे हैं. बस अपनी ब्रांड डिटेल डालिए और कमांड दीजिए, 'Write an apology trend post'और AI तुरंत आपके लिए ऐसा कंटेंट बना देगा जो मजेदार भी और वायरल भी.
ये भी पढ़ें:-VIDEO: विदेशी टूरिस्ट ने दुकानदार से पूछी एक चीज, मिला ऐसा जवाब सुनकर आप भी हो जाएंगे शर्मिंदा
सॉरी का असली मतलब अब बदल गया! (Trending Marketing Ideas)
अब सोशल मीडिया पर 'Sorry' का मतलब गलती नहीं, बल्कि क्रिएटिव ब्रांडिंग का नया हथियार है. ब्रांड्स ने दिखा दिया कि माफी मांगते हुए भी मार्केटिंग हो सकती है, 'बस उसमें थोड़ी चतुराई और ह्यूमर का तड़का होना चाहिए.'
ये भी पढ़ें:-रातोंरात सोशल मीडिया पर छा गईं 'Blue Saree Lady', लोग बोले- आखिर ये हैं कौन?














