उत्तराखंड के धारचूला में फटा बादल, रोंगटे खड़े कर देगा भूस्खलन का VIDEO

Landslide Video:सोशल मीडिया पर हाल ही में उत्तराखंड के धारचूला से भूस्खलन (Landslide) का खौफनाक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आपके भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
उत्तराखंड के धारचूला में हुआ भूस्खलन

Landslide In Uttarakhand: मानसून (Monsoon In India) के आते ही पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन (Landslide) जैसी घटनाओं का खतरा मंडराने लगता है. सोशल मीडिया पर आये दिन मौसम की बदलती करवटों का रूख देखने को मिलता है. हाल ही में लगातार हो रही बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में कई स्थानों पर हुए भूस्खलन की तस्वीरें और वीडियो सामने आये हैं, जो की हैरान कर देने वाले हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जो कि उत्तराखंड के धारचूला का बताया जा रहा है. धारचूला से सामने आया है भूस्खलन का खौफनाक वीडियो, वाकई डरा देने वाला है. 

यहां देखें वीडियो

दरअसल, मानसून (Monsoon In India) की शुरुआत से ही खासतौर से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के पहाड़ी इलाकों में प्राकृतिक आपदा का खतरा बना रहता है. हाल ही में मानसून का कहर उत्तराखंड पर टूटा, जहां धारचूला में भूस्खलन का खौफनाक मंजर देखने को मिला. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पलक झपकते ही पूरा का पूरा पहाड़ खिसककर नीचे सड़क पर गिरा. वीडियो में देखा जा सकता है कि भूस्खलन से पहले सड़क पर काफी लोग मौजूद हैं और खतरे का अंदेशा होते लोग वहां से जान बचाकर भागने लगते हैं. सुकून की बात यह है कि इस भूस्खलन में किसी को शारीरिक क्षति नहीं पहुंची है.

Advertisement

इससे कुछ दिन पहले किन्नौर जिले में भूस्खलन (Landslide In Kinnaur) ने काफी तबाही मचाई थी. वहीं अब उत्तराखंड के धारचूला से भूस्खलन का खौफनाक वीडियो हर किसी को डरने पर मजबूर कर रहा है. यूं तो पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन काफी आम है, लेकिन यह घटना कैमरे पर हर कभी कैप्चर नहीं होती. कई बार तो ये प्राकृतिक आपदाएं कई  जिंदगियों को लील भी लेती हैं.

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर यह वीडियो शेयर किया गया है. तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं, जबकि 42 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. वीडियो देखने के बाद यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन के जरिये हैरानी जता रहे हैं.

Advertisement

* ""स्कूल जाते हुए उफनती नदी को पार करने को मजबूर हैं ये बच्चें, VIDEO देख अटक जाएंगी सांसें
* ''जीवन की चुनौतियों से हारना नहीं लड़ना सीखा है' इस बच्चे का VIDEO देख छलक पड़ेंगे आंसू
* "6 साल की बच्ची ने PM मोदी को लिखी चिट्‌ठी, पूछा- मेरी पेंसिल-रबर और मैगी क्यों महंगी हुई?

Advertisement

देखें वीडियो- रणबीर कपूर का दिखा स्टाइलिश लुक, खास अंदाज में फोटोग्राफरों के सामने दिए पोज

Featured Video Of The Day
Bihar Assembly Election: विधानसभा चुनाव को लेकर Tejashwi Yadav का बड़ा ऐलान