Wrestling: सुशील कुमार ने हासिल किया विश्‍व चैंपियनशिप का 'टिकट', ट्रायल्‍स में जितेंदर को हराया

Wrestling: सुशील कुमार ने हासिल किया विश्‍व चैंपियनशिप का 'टिकट', ट्रायल्‍स में जितेंदर को हराया

Sushil Kumar ने 74 किग्रा वर्ग के ट्रायल्स में जितेंदर को 4-2 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सुशील ने ट्रायल में जितेंदर को 4-2 से हराया
  • 14 सितंबर से कजाकिस्‍तान में होनी है चैंपियनशिप
  • राहुल, किरण और प्रवीण ने भी भारतीय टीम में जगह बनाई
नई दिल्‍ली:

ओलिंपिक खेलों में भारत के लिए दो पदक जीतने वाले मशहूर रेसलर सुशील कुमार (Sushil Kumar)ने 14 सितंबर से कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में होने वाली सीनियर विश्‍व कुश्ती चैंपियनशिप (World Wrestling Championship)के लिए भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली है. सुशील ने मंगलवार को यहां केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में पुरुषों के 74 किग्रा वर्ग के ट्रायल्स में जितेंदर को 4-2 से हराकर इस भार वर्ग के लिए भारतीय टीम में स्‍थान सुनिश्चित किया. ट्रायल्स में सुशील ने मुकाबले के पहले राउंड में 4-0 की बढ़त हासिल कर रखी थी और दूसरे राउंड में उन्होंने मुकाबला अपने नाम कर लिया.

'इस वजह' से योगेश्वर दत्त ने लिया था संन्यास, जन्मदिन पर किया खुलासा

ट्रायल्स में सुशील (Sushil Kumar) के अलावा राहुल अवारे (61 किग्रा), किरण मोर (70 किग्रा) और प्रवीन (92 किग्रा) भी विश्‍व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे. वैसे, जितेंदर के पास अभी भी भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका है अगर वह 23 अगस्त को 79 किग्रा में वीरदेव गुलिया को हरा देते हैं तो वे भारतीय टीम में जगह बना सकेंगे. वर्ष 2010 में हुई विश्‍व चैंपियनशिप के 66 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाले सुशील (Sushil Kumar) अब रवि दहिया (57 किग्रा), बजरंग पूनिया(65 किग्रा), दीपक पूनिया (86 किग्रा), मौसम खत्री (97 किग्रा) और सुमित मलिक (125 किग्रा) के साथ भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये पहलवान अब सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेंगे. सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में 14 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. यह चैंपियनशिप टोक्यो ओलम्पिक के लिए पहला क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट भी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)