ड्रग माफिया के सफाये से सीरियल किलर तक, हर तरह के मसालों से लबरेज हैं ओटीटी पर मौजूद ये क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज

ओटीटी पर मौजूद क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज एक बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाने वाला जॉनर है. आइए एक नजर डालते हैं उन सात वेब सीरीज पर जो पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय हैं.

ड्रग माफिया के सफाये से सीरियल किलर तक, हर तरह के मसालों से लबरेज हैं ओटीटी पर मौजूद ये क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज

ओटीटी पर हिट टॉप 7 क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज

नई दिल्ली:

ओटीटी की दुनिया में मसालों की कमी नहीं है. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर, जी5 और सोनीलिव पर तरह-तरह के मनोरंजक मसाले देखे जा सकते हैं. इन प्लेटफॉर्म पर हर मसाले के शौकीनों के लिए सामग्री मौजूद है. लेकिन जिस तरह हॉरर जॉनर को काफी पसंद किया जाता है, उसी तरह क्राइम थ्रिलर जॉनर भी ओटीटी की दुनिया में बेहद पॉपुलर है. क्राइम थ्रिलर के मामले में कई विदेशी वेब सीरीज तो कालजयी हैं. जिसमें अपराधियों की जिंदगी, उनके मकड़जाल और अंत को शानदार तरीके से दिखाया गया है. आइए नजर डालते हैं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद ऑल टाइम पॉपुलर वेब सीरीज पर...

1. मनी हाइस्ट
यह स्पैनिश सीरीज पूरी दुनिया में धूम मचा चुकी है. नेटफ्लिक्स पर सबसे लोकप्रिय शो में से एक है. यह लुटेरों के एक ग्रुप की कहानी है जो इतिहास की सबसे बड़ी डकैतियों में से एक को अंजाम देते हैं.

2. ब्रेकिंग बैड
इस अमेरिकी वेब सीरीज को अब तक के सबसे शानदार टेलीविजन शो में से एक माना जाता है. यह एक हाई स्कूल केमिस्ट्री टीचर की कहानी है जो कैंसर का पता चलने के बाद अपने परिवार के लिए मेथामफेटामाइन बनाने और बेचना शुरू कर देता है और एक अलग ही दुनिया में पहुंच जाता है. इस सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है. 

3. नार्कोस
यह अमेरिकी क्राइम ड्रामा सीरीज कोलंबिया में मेडेलिन ड्रग कार्टेल के उत्थान और पतन की सच्ची कहानी पर आधारित है. यह ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार के जीवन पर केंद्रित है और बताती है कि कैसे डीईए एजेंट उसका खात्मा करते हैं. इसे नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

4. ओजार्क
यह अमेरिकन क्राइम ड्रामा सीरीज फाइनेंशियल प्लान की कहानी है, जो अपने परिवार के साथ शिकागो से ओजार्क आकर रहने लगता है. वह एक समर रिसॉर्ट चलाता है और ड्रग कार्टेल के पैसे की मनी लॉन्डरिंग करता है. यह क्राइम थ्रिलर नेटफ्लिक्स देखी जा सकती है.

5. पीकी ब्लाइंडर्स
यह ब्रिटिश साीरीज प्रथम विश्व युद्ध के बाद के बर्मिंघम, इंग्लैंड में स्थापित है, और टॉमी शेल्बी के नेतृत्व में पीकी ब्लाइंडर्स गिरोह के कारनामों को दिखाती है, जो वे आपराधिक साम्राज्य का विस्तार करना चाहते हैं. यह शानदार सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है.

6. द सोप्रानोस
इस अमेरिकी वेब सीरीज को व्यापक रूप से अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन शो में से एक माना जाता है. यह न्यू जर्सी के भीड़ मालिक टोनी सोप्रानो के जीवन की कहानी है क्योंकि वह अपने निजी जीवन के साथ अपनी आपराधिक गतिविधियों को संतुलित करने की कोशिश करता है. यह क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

7. डेक्सटर
यह अमेरिकी वेब सीरीज मायामी मेट्रो पुलिस विभाग एनालिस्ट की है, जब वह अपना काम नहीं करता तो समाज से बुरे लोगों का सफाया करता है. इस वेब सीरीज को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.