हिम्मत दे रही है जवाब तो जरूर देखें ये पांच मोटिवेशनल वेब सीरीज, खुद पर बढ़ जाएगा कॉन्फिडेंस

लेकिन जब कोई हौसला देने वाला शख्स रूबरू न हो तो लोग इंस्पिरेशनल किताबें पढ़ते हैं. हालांकि सबको किताबें भी रास नहीं आती हैं. ऐसे लोग अपनी हिम्मत में इजाफा करने के लिए मोटिवेशनल वेब सीरीज देख सकते हैं.

हिम्मत दे रही है जवाब तो जरूर देखें ये पांच मोटिवेशनल वेब सीरीज, खुद पर बढ़ जाएगा कॉन्फिडेंस

नई दिल्ली :

जब सब अच्छा चलते चलते अचानक रुक जाए तब जरूरत है थोड़ी हौसलाफजाई की. कोई हो जो ये कहे कि आगे बढ़ो, बढ़ते चलो. लेकिन जब कोई हौसला देने वाला शख्स रू-ब-रू न हो तो लोग इंस्पिरेशनल किताबें पढ़ते हैं. हालांकि सबको किताबें भी रास नहीं आती हैं. ऐसे लोग अपनी हिम्मत में इजाफा करने के लिए मोटिवेशनल वेब सिरीज देख सकते हैं. शिक्षा जगत की बात हो या बिजनेस की बात हो ये वेब सीरीज हर क्षेत्र के लोगों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देती हैं. आइए नजर डालते हैं नेटफ्लिक्स, जी5, अमेजॉन प्राइम वीडियो और एमएक्स प्लेयर की मोटिवेशनल वेब सीरीज की.

एस्पिरेंट्स (Aspirants)

ये स्टोरी तीन दोस्तों की कहानी है. जो यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. इस तैयारी में कोई कामयाब हुआ तो कोई पिछड़ा. कैसे तीनों ने एक दूसरे को संभाला यही कहानी है एस्पिरेंट्स की. जो आप यूट्यूब  पर टीवीएफ के चैनल पर देख सकते हैं.

कोटा फैक्ट्री (Kota Factory)

ये शानदार मोटिवेशनल फिल्म भी टीवीएफ पर भी देखी जा सकती है. जो उन स्टूडेंट्स की कहानी है जो कोटा में रह कर आईआईटी जी जैसे कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी करते हैं. इस दौरान वो किस उतार चढ़ाव से गुजरते हैं. मायूस होते हैं फिर आगे बढ़ते हैं. इसी प्लॉट पर ये वेब सिरीज बेस्ड है.

ऑपरेशन एमबीबीएस (Operation MBBS)

ये वेब सीरीज भी तीन दोस्तों की कहानी है जो एमबीबीएस की तैयारी कर रहे हैं. इन तीन दोस्तों के नाम है निशांत, साक्षी और हुमा. सब अलग बैक ग्राउंड से आते हैं. ये एग्जाम क्लीयर करने के सबके मकसद भी अलग अलग हैं. अगर आप भी ऐसी ही टफ एग्जाम की तैयारी में जुटे हैं तो ये वेब सिरीज जरूर देखनी चाहिए.

लिट्ल थिंग्स (Little Things)

नेटफ्लिक्स  पर मौजूद ये वेब सीरीज आपको परिवार के साथ हर सूरत में निभाने का तरीका सिखाएगी. दो हमसफर जिनके व्यूज एकदूसरे से बिलकुल अलग हैं. इसके बावजूद दोनों कभी तनाव झेलते हैं कभी समझौता करते हैं और कभी प्यार से एकदूसरे का हाथ थामते हैं. रिश्ते को मजबूत बनाने की प्रेरणा देने वाली ये बेहतरीन कहानी है.

क्यूबिकल्स (Cubicles)

टीवीएफ की ये वेब सीरीज उन युवाओं के लिए है जो नौकरी मिलते ही अपना कैबिन, अपना सिस्टम, मनचाही सैलेरी जैसे सपने देखने लगते हैं. लेकिन काम करते करते अहसास होता है कि 9 से 5 की नौकरी करना इतना आसान नहीं होता. उसके बाद वो कैसे नौकरी में आगे बढ़ता है और तरक्की हासिल करता है. यही है इस वेब सिरीज की कहानी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जाह्नवी कपूर व्‍हाइट ट्रेडिशनल आउटफिट में आईं नजर