भारतीय परिवारों की जमीनी हकीकत को दिखाती हैं ये वेब सीरीज, दिल को छू जाएंगी OTT की यह कहानियां

ओटीटी पर कहानियों का एक शानदार दौर चल रहा है. इसी दौर में पारिवारिक कहानियों को भी जगह मिली है और इन्हें खूब पसंद भी किया जा रहा है.

भारतीय परिवारों की जमीनी हकीकत को दिखाती हैं ये वेब सीरीज, दिल को छू जाएंगी OTT की यह कहानियां

इन पारिवारिक मनोरंजन वाली फिल्मों की ओटीटी पर धूम

नई दिल्ली :

कोरोना काल में थियेटर बंद हुए और इसके साथ ही लोग मनोरंजन के लिए ओटीटी पर वेब सीरीज का रुख करने लगे. बेहतरीन अभिनय और दमदार कहानियों के दम पर कई ऐसी वेब सीरीज बनीं जो बेहद सफल साबित रहीं. वहीं कुछ ऐसी जबरदस्त वेब सीरीज भी बनीं, जिन्हें देखने पर भारतीय परिवार की खट्टी मीठी और दिलचस्प कहानियों को जीने का मौका मिलता है. देसी परिवारों की कहानियों को पर्दे पर उतारती ये सभी सीरीज लोगों को खूब पसंद आईं. आइए दिल को छू जाने वाली ऐसी ही फैमिली एंटरटेनर वेब सीरीज के बारे में जानते हैं.

ओटीटी पर मनोरंजक वेब सीरीज

पंचायत
नीना गुप्ता, रघुबीर यादव और जीतेंद्र कुमार की ये कॉमेडी ड्रामा सीरीज हर उम्र के लोगों को पसंद आ रही है. ये सीरीज एक ऐसे लड़के की कहानी बताती है जो पंचायत कार्यालय में सेक्रेटरी की नौकरी करता है, जिस नौकरी को वो सिर्फ टाइम पास के तौर पर करने आया होता है किस तरह परिस्थितियों में फंस कर उसी नौकरी की जिम्मेदारियां वो बखूबी निभाता है. इसके दो सीजन रिलीज हो चुके हैं. 

होम
ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीम हो रहे इस शो में एक ऐसे परिवार और उनके पड़ोसियों की कहानी दिखायी गई है जो स्थानीय प्रशासन की ओर से अपना घर तोड़े जाने का विरोध कर रहे हैं. शो में ऐसे कई पल आते हैं जब परिवार का कोई एक सदस्य हालातों के आगे घुटने टेक देता है मगर दूसरा उसे सहारा देकर संभाल लेता है. शो में अन्नू कपूर, सुप्रिया पिलगांवकर, अमोल पराशर, परीक्षित साहनी जैसे दमदार अभिनेता हैं.

गुल्लक
सोनी लाइव पर स्ट्रीम हो रहा हंसाता गुदगुदाता ये सीरीज ना सिर्फ आपको आपके बचपन और उससे जुड़ी यादों के एक खूबसूरत सफर पर ले जाएगा बल्कि आपको अपने घरवालों के और करीब ले आएगा. सीरीज में मिडिल क्लास परिवार में होने वाली छोटी-छोटी बातों को काफी खूबसूरती से दिखाया गया है.

व्हॉट द फोक्स
ये एक ऐसे कपल की कहानी दिखाती है जो अपने-अपने ससुरालवालों के बीच एडजस्ट होने की कोशिश करते हैं. इस शो के तीनों सीज़न बेहद दिलचस्प हैं, जिन्हें आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

द ग्रेट इंडियन डिस्फंक्शनल फैमिली
इस सीरीज की कहानी आपको अपने घर की कहानी लगेगी. ‘द ग्रेट इंडियन डिस्फंक्शनल फैमिली' को देख कर आपको महसूस होगा कि हर किसी के परिवार में ऐसी ही उलझनें और मुश्किलें आती हैं. ऑल्ट बालाजी के इस शो में केके मेनन, बरुण सोबती, ईशा चोपड़ा, स्वरूप संपत और श्रीस्वरा लीड रोल में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : करन कुंद्रा और डायना पेंटी सहित कई सेलेब्‍स को एयरपोर्ट पर किया स्‍पॉट