जानें पंचायत 2 के बनराकस का 'मनी हाइस्ट' कनेक्शन, क्यों फैन्स शाहरुख से जोड़ रहे हैं सचिव जी का नाम

पंचायत सीजन 2 का फुलेरा हर किसी की जुबान पर चढ़ चुका है. अमेजन प्राइम वीडियो पर इस हल्के-फुल्के शो ने दर्शकों को एक बार फिर से दिल को छू लेने वाला अनुभव दिया है. जानें बनराकस क्यों बटोर रहा है सुर्खियां.

जानें पंचायत 2 के बनराकस का 'मनी हाइस्ट' कनेक्शन, क्यों फैन्स शाहरुख से जोड़ रहे हैं सचिव जी का नाम

पंचायत के बनराकस का मनी हाइस्ट कनेक्शन

नई दिल्ली :

पंचायत सीजन 2 का फुलेरा हर किसी की जुबान पर चढ़ चुका है. अमेजन प्राइम वीडियो पर इस हल्के-फुल्के शो ने दर्शकों को एक बार फिर से दिल को छू लेने वाला अनुभव दिया है. प्रशंसकों ने कॉमेडी-ड्रामा को इतना पसंद किया है कि यह अब दिन-प्रतिदिन की बातचीत का हिस्सा है, सोशल मीडिया पर रील्स के साथ-साथ इसकी तुलना कई लोकप्रिय पात्रों, फिल्मों और वेब सीरीज से की जा रही है. सभी के दिल में जगह बनाकर यह तीन जगह हैं जहां पंचायत ने पॉप कल्चर में अपना नाम बनाया है. आइए देखते हैं इसके पात्रों का अन्य वेब सीरीज और फिल्मों के साथ कनेक्शन...

मनी हाइस्ट से आर्टुरो रोमन: स्क्रीन पर कई पात्र हैं, जो हमारे दिल-दिमाग पर छा जाते हैं. पाचायत के बनराकस उर्फ भूषण का चरित्र ऐसा है जिसका खौफ गांव के लोगों में छाया रहता है. इसकी तुलना मनी हाइस्ट के आर्टुरो रोमां से की जा सकती है. आप बस इतना जानते हैं कि वह अपने आस-पास के सभी लोगों के लिए जीवन को दयनीय बनाने वाला है.

दिल चाहता है: तीन दोस्तों की बेहतरीन कहानी. अगर दिल चाहता है ने हमें आकाश, समीर और सिड की पसंद दी, तो पंचायत ने हमें अभिषेक, विकास और भूषण जी की शानदार तिकड़ी दी है और प्रशंसकों को सोशल मीडिया पर दोनों की तुलना करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. हमेशा एक-दूसरे की पीठ थपथपाने और अपने दोस्तों में सर्वश्रेष्ठ लाने के लिए, हम निश्चित रूप से आशा करते हैं कि आने वाले सीजन में यह दोस्ती और मजबूत होगी.

स्वदेश बनाम पंचायत: आशुतोष गोवारिकर और पंचायत 2004 की प्रतिष्ठित फिल्म स्वदेश के बीच काफी समानताएं देखी जा सकती हैं. मोहन और अभिषेक को गांव में अपने शुरुआती दिनों में फिट होने के लिए संघर्ष करते हुए देखना, गांव अपने आप में एक चरित्र कैसे है, ग्रामीणों के संघर्ष और कहानियां, अंततः नायक को यह एहसास होता है कि यह जगह घर जैसी है. इसके अलावा, पंचायत में स्वदेश को दिए गए कई संदर्भों के साथ, दर्शकों को दोनों की तुलना करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी देखें : सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कुछ मिनट पहले का CCTV फुटेज आया सामने