विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

नेटफ्लिक्स सीरीज ‘स्कूप’, करिश्मा तन्ना एशिया कंटेंट अवार्ड्स व ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स में पुरस्कृत

नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘स्कूप’ और इसकी प्रमुख अदाकारा करिश्मा तन्ना ने रविवार को दक्षिण कोरिया के बुसान में एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स 2023 में बड़ी कामयाबी हासिल की.

Read Time: 4 mins
नेटफ्लिक्स सीरीज ‘स्कूप’, करिश्मा तन्ना एशिया कंटेंट अवार्ड्स व ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स में पुरस्कृत
करिश्मा तन्ना एशिया कंटेंट अवार्ड्स व ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स में पुरस्कृत
नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘स्कूप' और इसकी प्रमुख अदाकारा करिश्मा तन्ना ने रविवार को दक्षिण कोरिया के बुसान में एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स 2023 में बड़ी कामयाबी हासिल की. अवार्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स पूरे एशिया में टीवी, ओटीटी और ऑनलाइन के लिए बनाई गई उत्कृष्ट विषय वस्तु को सम्मानित करने के लिए एक वार्षिक कार्यक्रम है. इसका आयोजन बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (बीआईएफएफ) और कोरिया रेडियो प्रमोशन एसोसिएशन द्वारा बुसान में किया जाता है.

‘स्कूप' ने सर्वश्रेष्ठ एशियाई टीवी सीरीज का पुरस्कार जीता, वहीं पुरस्कार समारोह में भाग लेने वालीं तन्ना ने सर्वश्रेष्ठ मुख्य अभिनेत्री की ट्रॉफी हासिल की. बीआईएफएफ ने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर यह घोषणा साझा की. पोस्ट में कहा गया है, ‘‘बुसान महोत्सव में कंटेंट के लिए 2023 के एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स ने इस साल के विजेताओं की घोषणा की है. बधाई. इस आयोजन में पूरे एशिया में उत्कृष्ट टीवी, ओटीटी और ऑनलाइन कंटेंट को पुरस्कृत किया जाता है.'' मृण्मयी लागू वाइकुल के साथ सीरीज बनाने वाले मेहता ने पुरस्कार दिए जाने की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की. मेहता ने पोस्ट किया, ‘‘हम जीत गए. बुसान में सर्वश्रेष्ठ एशियाई टीवी सीरीज घोषित.''

‘स्कूप' मुंबई के एक अखबार की स्टार क्राइम रिपोर्टर जागृति पाठक (करिश्मा तन्ना) पर आधारित है, जो अपने प्रतिद्वंद्वी जयदेब सेन की हत्या का आरोप लगने के बाद सुर्खियों में आती है. समीक्षकों द्वारा प्रशंसित हिंदी भाषा में बनाई गई इस सीरीज का निर्देशन मेहता ने किया है. इसका प्रीमियर जून में नेटफ्लिक्स पर हुआ. भारतीय प्रोडक्शन ‘बैनर मैचबॉक्स शॉट्स' द्वारा समर्थित, यह शो जिग्ना वोरा की जीवनी पर आधारित पुस्तक ‘‘बिहाइंड द बार्स इन भायखला: माई डेज इन प्रिजन'' से प्रेरित है.

तन्ना ने कहा कि वह बीआईएफएफ में यह सम्मान मिलने से उत्साहित हैं. अदाकारा ने एक बयान में कहा, ‘‘स्कूप' में जागृति पाठक के किरदार को निभाना एक अनूठी यात्रा रही है. यह पुरस्कार पूरी टीम का है, जिन्होंने इस प्रोजेक्ट को साकार करने के लिए अथक परिश्रम किया. मैं अपने प्रशंसकों के अटूट समर्थन के लिए उनका बहुत आभारी हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में भी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करती रहूंगी.''

तन्ना को दक्षिण कोरियाई स्टार सॉन्ग हाय-क्यो (‘‘द ग्लोरी''), हॉलीवुड स्टार जो सलदाना (‘‘स्पेशल ऑप्स: लायनेस''), सिंगापुर की स्टार रेबेका लिम (‘‘थर्ड रेल'') और मलेशियाई अदाकारा एमिली चान (‘‘द पेशेंट'') के साथ नामांकित किया गया था. सर्वश्रेष्ठ एशियाई टीवी सीरीज श्रेणी में अन्य नामांकित सीरीज ‘‘द ब्लैक यार्ड'' (कजाकिस्तान), ‘‘नॉट अदर्स'' (दक्षिण कोरिया), ‘‘डिलीट'' (थाईलैंड), और ‘‘ताइवान क्राइम स्टोरीज'' (ताइवान) शामिल थीं. एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स 2023 बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान आठ अक्टूबर को बीआईएफएफ थिएटर, बुसान सिनेमा सेंटर में आयोजित किए गए. यह महोत्सव चार अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बॉलीवुड से नहीं साउथ से आई है अब तक की सबसे डरावनी वेब सीरीज, खंडहर में गया कटप्पा वापस लौटकर ही नहीं आया
नेटफ्लिक्स सीरीज ‘स्कूप’, करिश्मा तन्ना एशिया कंटेंट अवार्ड्स व ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स में पुरस्कृत
ओटीटी पर हिट है बंबई मेरी जान, हासिल किया ये खिताब 
Next Article
ओटीटी पर हिट है बंबई मेरी जान, हासिल किया ये खिताब 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;