नेटफ्लिक्स ने शेयरिंग पर लगा डाली रोक, अब दोस्तों के साथ नहीं शेयर कर सकेंगे ओटीटी प्लेटफॉर्म का पासवर्ड- जानें क्या होगा अब

अब इंडियन यूजर्स बहुत आसानी से netflix का पासवर्ड दूसरों के साथ या दोस्तों के साथ शेयर नहीं कर सकेंगे. प्लेटफॉर्म ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि पासवर्ड शेयरिंग की आदत पर रोक लग सके.

नेटफ्लिक्स ने शेयरिंग पर लगा डाली रोक, अब दोस्तों के साथ नहीं शेयर कर सकेंगे ओटीटी प्लेटफॉर्म का पासवर्ड- जानें क्या होगा अब

अब दोस्त के साथ नहीं शेयर कर सकेंगे नेटफ्लिक्स का पासवर्ड

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे पॉपुलर स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स ने एक बड़ा बदलाव किया है. अब इंडियन यूजर्स बहुत आसानी से इसका पासवर्ड दूसरों के साथ या दोस्तों के साथ शेयर नहीं कर सकेंगे. प्लेटफॉर्म ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि पासवर्ड शेयरिंग की आदत पर रोक लग सके. साथ ही कंपनी की कोशिश ये भी है कि ज्यादा से ज्यादा नए लोग उसका सब्सक्रिप्शन लें और उसका यूजर बेस बढ़ सके. इस दिशा में आगे बढ़ते हुए नेटफ्लिक्स ने अपने मौजूदा सब्सक्राइबर्स को एक मेल भेजना शुरू कर दिया है. कंपनी का जोर इस बात पर है कि सब ये जान जाएं कि अब बाहर के लोगों के साथ वो अकाउंट शेयर नहीं कर सकते हैं.

नेटफ्लिक्स का ऑफिशियल ऐलान

नेटफ्लिक्स ने ऑफिशियली भी इसकी जानकारी दे दी है. एक आधिकारिक बयान में नेटफ्लिक्स की ओर से कहा गया है कि शुरू में ईमेल उन सभी मेंबर्स को भेजे गए हैं जिन्होंने अपने अकाउंट का पासवर्ड ऐसे लोगों के साथ शेयर किया है जो उनके घर से बाहर रहने वाले लोग हों. मेल के जरिए उन्हें ये भी जानकारी दी गई है कि नेटफ्लिक्स का अकाउंट एक ही घर के लोग यूज़ कर सकते हैं, वो भी अपनी सुविधा के अनुसार कहीं छुट्टी पर जा रहे हों तो होटल या मोबाइल डिवाइस में उसका इस्तेमाल कर सकते हैं. अब बाहरी लोगों के साथ नेटफ्लिक्स का अकाउंट शेयर करना पॉलिसी का हिस्सा नहीं रहेगा.

इन देशों में भी है बैन

नेटफ्लिक्स ने ये सख्ती भारत से पहले कुछ और देशों में लागू कर ही दी है. मई के महीने से ही नेटफ्लिक्स पाबंदियां लगाने पर जोर देने लगा है. इससे पहले अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, जर्मनी, ब्राजील और मैक्सिको में ये पाबंदी पहले से लागू है. अमेरिका में तो अकाउंट शेयरिंग के लिए मंथली फीस 8 डॉलर की भी रखी गई है. जो इंडियन करेंसी में करीब 660 रु. प्रतिमाह होती है. प्लेटफॉर्म का यूजर बेस लगातार कम होने और नुकसान होने के बाद ये फैसला लिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसा हो शानदार एयरपोर्ट लुक? सोनम कपूर के पास है जवाब