अनुराग कश्यप ने बदली फैजल मलिक की किस्मत, 'गैंग ऑफ वासेपुर 2' में इस छोटे से रोल की वजह से बन पाए 'पंचायत 2' के उपप्रधान

वेब सीरीज पंचायत 2 का दूसरा सीजन हर किसी के दिल को छू रहा है. दर्शक इस सीरीज की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. पंचायत का पहला सीजन साल 2020 में आया. इसके दोनों सीजन में अभिनेता जितेंद्र, रघुवीर यादव, फैजल मलिक, नीना गुप्ता और चंदन राय मुख्य भूमिका में रहे हैं.

अनुराग कश्यप ने बदली फैजल मलिक की किस्मत, 'गैंग ऑफ वासेपुर 2' में इस छोटे से रोल की वजह से बन पाए 'पंचायत 2' के उपप्रधान

अभिनेता फैजल मलिक

नई दिल्ली:

वेब सीरीज पंचायत 2 का दूसरा सीजन हर किसी के दिल को छू रहा है. दर्शक इस सीरीज की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. पंचायत का पहला सीजन साल 2020 में आया. इसके दोनों सीजन में अभिनेता जितेंद्र, रघुवीर यादव, फैजल मलिक, नीना गुप्ता और चंदन राय मुख्य भूमिका में रहे हैं. पंचायत के दोनों सीजन में इन कलाकारों के सभी किरदारों को दर्शकों ने इतना पसंद किया है कि आज के समय में यह सभी अपने किरदारों के नाम से पहचाने जाने लगे हैं. ऐसे में आज हम आपको पंचायत के उपप्रधान प्रहलाद पांडे यानी फैजल मलिक के बारे में खास बातें बताते हैं. 

फैजल मलिक लंबे समय से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. लेकिन उन्हें सिनेमा की दुनिया में पहचान अब जाकर वेब सीरीज पंचायत से मिली है. इस सीरीज से पहले फैजल मलिक को पहली बार निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर 2 में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने बहुत छोटा रोल किया था, जोकि एक पुलिस ऑफिसर का था. जिसने फैजल मलिक की किस्मत को बदल दिया.

गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 में फैजल मलिक को पुलिस ऑफिसर का रोल मिलने की पीछे भी दिलचस्प किस्सा है. दरअसल उन दिनों वह अनुराग कश्यप के साथ इस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थे. लेकिन गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 में पुलिस वाले का किरदार करने के लिए अनुराग को कई कलाकार नहीं मिल रहा था. ऐसे में उन्होंने तुरंत फैजल मलिक को कहा कि वह पुलिस की वर्दी पहन लें और इस रोल को कर दें. जिसके बाद उन्हें वह रोल मिला और इस रोल ने फैजल मलिक की किस्मत को बदल दिया. इस रोल की वजह से टीवीएफ वालों ने उन्हें पंचायत में उपप्रधान प्रहलाद पांडे का रोल दिया. 

फैजल मलिक इलाहाबाद के रहने वाले हैं. उनके पिता की सरकारी नौकरी थी और मां एक टीचर थी. लेकिन फैजल मलिक का पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था. इसलिए वह पढ़ाई छोड़कर एक कलाकार बनने का सपना लिए मुंबई चले गए. लेकिन उन्हें जल्द ही एहसास हुआ कि एक्टिंग से ज्यादा बुनियादी जरूरतों को पूरा करना जरूरी है. इसलिए, फैजल मलिक प्रोडक्शन हाउस में अलग तरह के काम करना शुरू कर दिया था. वह 20 साल पहले मुंबई में आए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फैजल मलिक प्रोडक्शन हाउस में कैमरों में टेप लगाने से लेकर फ्लोर मैनेज करने और दूसरे छोटे-मोटे काम करते थे. आज वह शो का निर्माण करता हूं, और कंटेंट लिखते हैं. आज वह कई चीजों में शामिल हैं. फैजल मलिक का मानना है कि यह सब अनुराग कश्यप की वजह से हुआ है. जिन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक्टिंग करने की अनुमति देकर फैजल मलिक की एक्टिंग की इच्छा पूरी किया था. इस तरह उन्होंने धीरे-धीरे एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाया और अब फैजल मलिक की गिनती शानदार कलाकारों में होती है.