'आश्रम सीजन 3' में बाबा निराला का जलवा कायम, जानें कैसी है एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज

Aashram Season 3 Web Series Review: एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज 'आश्रम सीजन 3' रिलीज हो गई है. जानें कैसी है बॉबी देओल, ईशा गुप्ता, अदिती पोहनकर और चंदन रॉय सान्याल की वेब सीरीज.

'आश्रम सीजन 3' में बाबा निराला का जलवा कायम, जानें कैसी है एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज

Aashram Season 3 Web Series Review: जानें कैसी है वेब सीरीज आश्रम 3

नई दिल्ली :

एमएक्स प्लेयर की जानी-मानी वेब सीरीज 'आश्रम सीजन 3' रिलीज हो गई है. वेब सीरीज में बॉबी देओल, ईशा गुप्ता, चंदन रॉय सान्याल, त्रिधा चौधरी और अदिती पोहनकर लीड रोल में हैं. आश्रम के हर सीजन के साथ बाबा निराला का रसूख बड़ा है और यह सीजन भी कुछ ऐसा ही है. वेब सीरीज के डायरेक्टर प्रकाश झा ने कहानी में ईशा गुप्ता के नए किरदार के जरिये ट्विस्ट लाने की कोशिश की है और बाबा के भगवान बनने की कहानी को दिखाया है. इस तरह वह सीरीज में बांधने में कामयाब रहते हैं, लेकिन सीरीज की धीमी रफ्तार एक बार फिर तंग करती है.

आश्रम सीजन 3 की कहानी
बाबा निराला लगातार अपना रसूख बड़ा रहा है. अब सत्ता भी पूरी तरह से उसके हाथ में है. लेकिन जो बात उसे सबसे ज्यादा तंग कर रही है, वो है पम्मी. वो पूरी कोशिशों के बावजूद भी पम्मी को अपने काबू में नहीं कर सका है. पम्मी को बाबा को तबाह करना है. वहीं आश्रम में सोनिया की एंट्री होती है. उसका काम अपने मतलब निकालते हुए बाबा को भगवान बना देना है. वहीं, मुख्यमंत्री को अपने हित साधने है. इस सबके केंद्र में बाबा निराला है. कहानी बहुत ही धीमी रफ्तार से चलती है और 10 एपिसोड में पम्मी का बदला कहीं नहीं पहुंचता है. अब इसके लिए अगले सीजन का इंतजार करना पड़ेगा. इस तरह वेब सीरीज की रफ्तार को बढ़ाया जा सकता था, और कहानी को किसी मुकाम पर पहुंचाया जा सकता था. 

आश्रम सीजन 3 में एक्टिंग
आश्रम में बॉबी देओल ने बाबा निराला का किरदार निभाया है. यह बॉबी देओल के करियर की बेस्ट रोल में से एक है. उन्होंने इस किरदार को पूरी शिद्दत के साथ परदे पर जिया है. उन्होंने बाबा निराला के किरदार की बारीकियों को पकड़ा है और हर वह रस पैदा करने की कोशिश की है, जिसे उन्हें दिखाने का जिम्मा परदे पर सौंपा गया है. चंदन रॉय सान्याल भोपा स्वामी के किरदार में एकदम परफेक्ट हैं. ईशा गुप्ता, अदिती पोहनकर और त्रिधा चौधरी ने अपने किरदारो को ठीक-ठाक तरीके से निभाया है. 

आश्रम सीजन 3 वर्डिक्ट
आश्रम एमएक्स प्लेयर की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज है. इस कहानी में कई ऐसे कनेक्शन पॉइंट हैं, जिनसे दर्शकों ने खुद को जुड़ा हुआ पाया है. इस बार भी कहानी में कई नए पहलू नजर आते हैं. लेकिन कहानी की रफ्तार जरूर खटकती है. कहानी को थोड़ा क्रिस्प रखकर रफ्तार को बढ़ाया जा सकता था. लेकिन आश्रम सीरीज के फैन्स के लिए इसमें भरपूर मसाला है जो उन्हें बांधकर रख सकता है. फिर चौथे सीजन में क्या होने वाला है, इसकी झलक भी आखिर में मिल जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: 3.5/5 स्टार
डायरेक्टर: प्रकाश झा
कलाकार: बॉबी देओल, ईशा गुप्ता, चंदन रॉय सान्याल, त्रिधा चौधरी और अदिती पोहनकर