सांवले रंग की वजह से सुनने पड़े थे ताने, एक सीरियल ने बदली किस्मत और अब 20 साल की ये एक्ट्रेस करती हैं TV पर राज, पहचाना क्या?

टेलीविजन के दुनिया की फेमस एक्‍ट्रेस सुंबुल तौकीर आज यानी 15 नवंबर को अपना 20वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उन्‍होंने इस छोटी सी उम्र में अपने टैलेंट के बल पर एक्टिंग की दुनिया में खास पहचान बनाई है.

सांवले रंग की वजह से सुनने पड़े थे ताने, एक सीरियल ने बदली किस्मत और अब 20 साल की ये एक्ट्रेस करती हैं TV पर राज, पहचाना क्या?

Happy Birthday Sumbul Touqeer: 20 की उम्र में टीवी पर राज करती हैं सुंबुल

नई दिल्ली:

Happy Birthday Sumbul Touqeer: सुंबुल तौकीर टीवी की एक ऐसी एक्‍ट्रेस हैं जिन्‍होंने टैलेंट के बल पर काफी कम उम्र में अपना शानदार करियर बनाया है. सुंबुल तौकीर ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है और यही वजह है कि आज लोग उन्हें काफी प्यार और इज्जत देते हैं. इमली सीरियल से घर घर में फेमस हुई 20 साल की सुंबुल तौकीर को 'बिग बॉस 16' में भी देखा गया और दर्शकों ने उनकी सादगी को खूब सराहा.  हालांकि उन्‍हें अपने करियर के शुरुआती दिनों में सांवलेपन की वजह से काफी ताने भी सुनने पड़े थे.आज सुम्बुल अपना 20वां बर्थडे मना रही हैं. 

'इमली' से मिली पहचान 

बता दें कि एक्‍ट्रेस सुंबुंल ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थीं, जिन्‍हें साल 2011 में फेमस सीरियल 'चंद्रगुप्त मौर्य' में शुभदा का किरदार निभाते देखा गया था. यही नहीं, 'वारिस' और 'इशारों-इशारों में' जैसे सीरियल्स में भी वह नजर आईं और अपने अभिनय का लोहा मनवाया. स्‍टार प्‍लस के शो 'इमली' सीरियल के लीड रोल में उन्‍होंने अपनी खास पहचान हासिल की, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा.

बिग बॉस में दिखाया जलवा 

सुंबुल तौकीर टीवी ही नहीं, बड़े पर्दे पर भी अपना जलवा बिखेर चुकी हैं. बता दें कि उन्‍हें साल 2019 में आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' से बॉलीवुड में देखा गया था, जिसे उनका डेब्यू फिल्‍म कहा जा सकता है. उन्होंने 'जोधा अकबर' में मेहताब का किरदार निभाया था, जबकि उन्‍हें 'डीआईडी लिटिल मास्टर्स' जैसे डांस रियलिटी शो में भी हिस्सा लेते देखा गया. इसके बाद उनकी कामयाबी का परचम यही नहीं रुका और वो 'बिग बॉस 16' में भी वो नज़र आईं. बिग बॉस में सुंबुल एक पॉप्युलर कंटेस्टेंट के रूप में जानी जाती हैं. 

सांवलेपन की वजह से मिले थे ताने 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्‍टार प्‍लस के शो 'इमली' में दमदार किरदार निभाने वाली सुंबुल ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि उन्‍हें अपनी सांवली त्वचा की वजह से काफी ताने सुनने पड़े थे. यहां तक कि करियर के शुरुआती दौर में उन्‍हें सांवले रंग की वजह से लीड रोल नहीं दिया जा रहा था. उन्‍होंने बताया कि लीड रोल हासिल करने के लिए उन्‍हें काफी स्‍ट्रगल करना पड़ा था और उन्‍हें कई बार केवल इस वजह से रिजेक्‍शन झेलना पड़ा था. उन्‍होंने ये भी बताया कि उन्‍हें उनके रंग की वजह से काली कहकर ताने मारे गए. हालांकि तमाम मुश्किलों के बावजूद वो हार नहीं मानीं और आज ववोमेहनत की बदौलत सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस की गिनती में शामिल हैं.