रिलीज से पहले ही इस सीरियल के नाम पर हुई थी कॉन्ट्रेवर्सी, 317 एपिसोड ही हो पाए थे पूरे, पता है नाम

सीरियल के नाम पर कॉन्ट्रवर्सी ने मेकर्स को रातों रात डेली सोप का नाम बदलने पर मजबूर कर दिया था.

रिलीज से पहले ही इस सीरियल के नाम पर हुई थी कॉन्ट्रेवर्सी, 317 एपिसोड ही हो पाए थे पूरे, पता है नाम

बानी इश्क दा कलमा के नाम पर हुई थी कॉन्ट्रोवर्सी

नई दिल्ली:

फिल्मों की रिलीज से पहले और बाद में कॉन्ट्रोवर्सी तो आपने कई बार सुनी होगी. लेकिन क्या आपने टीवी सीरियल के विवाद के बारे में सुना है. आज हम आपको कलर्स टीवी के एक शो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके नाम पर काफी विवाद हुआ था. वहीं यह कॉन्ट्रोवर्सी इतनी बढ़ गई कि सीरियल का नाम तक बदलने की नौबत आ गई. हालांकि नाम बदलने के बाद भी सीरियल 500 एपिसोड तक नहीं पहुंच पाया. लेकिन फैंस के दिल में जरुर जगह बना गया. 

जी हां हम बात कर रहे हैं कलर्स टीवी के सीरियल बानी इश्क दा कलमा डेली सोप की, जिसके निर्माताओं को रातों-रात शो का शीर्षक बदलना पड़ा. बानी- इश्क दा कलमा का मूल शीर्षक गुरबानी- इश्क दा कलमा रखा गया था, जिसकी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति सहित कई सिख संगठनों से इसके शीर्षक के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. वे गुरबानी शब्द, जिसका अर्थ सिख गुरुओं की शिक्षाओं से है, को शीर्षक के रूप में इस्तेमाल करने के खिलाफ थे. इसके चलते सीरियल का टाइटल बदल दिया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 बानी इश्क दा कलमा सीरियल की कहानी पंजाब की एक लड़की बानी की है, जिसकी शादी एक एनआरआई से हो जाती है. हालांकि, उनकी शादी के तुरंत बाद पति परमीत ने उसे छोड़ देता है. जबकि वह पति को उसके कर्मों के लिए भुगतान करने की कसम खाते हुए खुद की रक्षा करन का फैसला करती है. 317 एपिसोड का यह सीरियल 18 मार्च 2013 को लॉन्च हुआ था. वहीं सीरियल में लीड किरदार शेफाली शर्मा और गौरव चौधरी ने निभाया था. जबकि नेहा बग्गा और अद्विक महाजन दूसरे लीड रोल में थे.