विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2017

आमिर की 'सत्यमेव जयते' जैसा मिलता जुलता है शाहरुख खान का ये नया शो

इंडिया में हजारों-लाखों की संख्या में लोगों के पास कई आइडिया हैं लेकिन उन्हें प्रोत्साहन नहीं किया जाता. उनका एक आइडिया जो शायद बड़ी से बड़ी समस्याओं को झट से छुटकारा दिलाया जा सकता है.

आमिर की 'सत्यमेव जयते' जैसा मिलता जुलता है शाहरुख खान का ये नया शो
नई दिल्ली: इंडिया में हजारों-लाखों की संख्या में लोगों के पास कई आइडिया हैं लेकिन उन्हें प्रोत्साहन नहीं किया जाता. उनका एक आइडिया जो शायद बड़ी से बड़ी समस्याओं को झट से छुटकारा दिलाया जा सकता है. देश में ऐसे कई भावी इंजीनियर्स, साइंटिस्ट, म्यूजिशियन, लेखक हैं जिनके विचारों और खोज को देखा जाए तो लोगों के मुंह खुले के खुले ही रह जाएंगे. कुछ ऐसी ही विशेषताओं से भरे स्टार प्लस पर नया शो टेड टॉक्स इंडिया की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें होस्ट की भूमिका में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान निभा रहे हैं. बीते रविवार को इसका पहला एपिसोड आ चुका है.

पढ़ें: शाहरुख खान के साथ आमिर ने किया कुछ ऐसा कि कभी भूल नहीं पाएंगे SRK

इस शो में विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने अपने-अपने विचार रखे और कुछ ने अपनी वैज्ञानिकी लोगों को काफी प्रभावित भी किया. यह शो बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के सत्यमेव जयते जैसा दिख रहा है. दोनों ही शो का कॉन्सेप्ट लगभग मिलता जुलता दिख रहा है. फिलहाल टेड टॉक्स के नाम आने वाला शो भले ही भारत में पहली बार शुरु हुआ है, लेकिन अमेरिका में यह काफी समय पहले से टेलिकास्ट हो रहा है.पहले एपिसोड की शुरुआत झुग्गी और बस्तियों का कैसे विस्तार किया जाए इसके बारे में गौतम भान ने जानकारी दी. उनके अलावा शुभेंदु शर्मा ने कम जगह में जंगलों को उगाने के लिए नया आइडिया दिया. वहीं साइंटिस्ट मनु प्रकाश ने कागज से खिलौने से बीपी को कैसे मापने वाली तरकीब और बायोस्कोप का तरीका दिखलाया. बाद में इंदौर की स्नेहा ने न दिखाई देने वाला इंस्ट्रूमेंट को बजाया, जिले देख काफी लोग सरप्राइज भी हुए. 

पढ़ें: सलमान खान, अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन को छोटे परदे पर चुनौती देने के लिए आ गए शाहरुख खानइस शो के आखिरी में अनिरुद्ध शर्मा ने अपनी नई तकनीकी के बारे में बतलाया, जिससे गाड़ियों से निकलने वाले धुंए को कैसे इंक में कनवर्ट कर सकते हैं इसका तरीका दिखलाया. अनिरुद्ध के मुताबिक यदि इस तकनीकी को फॉलो किया जाने लगा तो गाड़ियों निकलने वाले वायु प्रदुषण से न सिर्फ छुटकारा मिलेगा बल्कि इसका सदुपयोग भी किया जा सकता है. फिल्म स्टार शाहरुख की भूमिका होस्ट में है और उनकी बातें कुछ खास प्रभावित नहीं कर पा रही हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि देखने में ऐसा लग रहा कि वह कैमरे के सामने सिर्फ टेलीप्रॉम्टर पढ़ रहे हैं.

VIDEO: मीडिया से बात करते हुए शाहरुख खान ने खोले दिल के राज

फिलहाल ये शो लोगों को कितना प्रभावित कर पाएगा, इसका फैसला तो एक-दो एपिसोड के बाद में पता चल जाएगा. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Bigg Boss 18: बिग बॉस 38 भी होस्ट करेंगे सलमान खान, लेटेस्ट प्रोमो में अपना पास्ट, प्रेजेंट, फ्यूचर देख भड़के भाईजान
आमिर की 'सत्यमेव जयते' जैसा मिलता जुलता है शाहरुख खान का ये नया शो
जब मौनी रॉय का बढ़ गया था 30 किलो वजन, बोलीं- लगा जिंदगी खत्म...
Next Article
जब मौनी रॉय का बढ़ गया था 30 किलो वजन, बोलीं- लगा जिंदगी खत्म...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com