विज्ञापन
This Article is From Apr 24, 2020

अब यहां देख सकेंगे शाहरुख खान का सीरियल 'फौजी', 33 साल पुराने SRK को देख हो जाएगा लव

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के मशहूर टीवी शो 'फौजी' (Fauji) के साथ-साथ की पुराने शो को एमएक्स प्लेयर एप (MX Player) पर दोबारा दिखाया जाएगा.

अब यहां देख सकेंगे शाहरुख खान का सीरियल 'फौजी', 33 साल पुराने SRK को देख हो जाएगा लव
धारावाहित 'फौजी' में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस लॉकडाउन में दर्शकों की डिमांड को देखते हुए दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत सहित कई पुराने धारावाहिक शुरू किए थे. दर्शकों से मिल रहे शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए ज्यादातर चैनल अपने पुराने शो का पुन: प्रसारण कर रहे हैं. अब एमएक्स प्लेयर एप (MX Player) भी कई पुराने धारावाहिक दर्शकों को बिल्कुल फ्री दिखाने जा रहा है. इनमें पौराणिक से लेकर कॉमेडी तक सभी जॉनर के धारावाहिक शामिल हैं. इस लिस्ट में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के मशहूर टीवी शो 'फौजी' (Fauji) भी शामिल है. यहां देखें पूरी लिस्ट...

'फौजी' : शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने 'फौजी' से टेलीविजन करियर की शुरुआत की थी.इस धारावाहिक में भारतीय सेना कमांडो रेजिमेंट के प्रशिक्षण की कहानी को दिखाया गया था. यह धारावाहिक साल 1988 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था. न्यू फिल्म एडिक्ट ने इसे प्रोड्यूस किया था और  राज कुमार कपूर ने इसे डायरेक्ट किया था. 'फौजी' से ही शाहरुख खान ने अपनी पहचान बनाई थी. अब फिर से इस शो को दर्शको बिल्कुल फ्री में एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर देख सकते हैं.

रजनी: टेलीविजन शो रजनी (Rajani) को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला था. इसमें एक हाउस वाइफ की कहानी को दिखाया गया था, जो आम नागरिकों को प्रभावित करने वाली सरकार की लापरवाही और अन्याय के खिलाफ लड़ती है. क ऐसा शो था जो अपने समय से पहले था. पद्मिनी कोल्हापुरे ने शुरू में पायलट के लिए शूटिंग की थी, लेकिन उनके पास तारीखें उपलब्ध नहीं थीं और यह प्रिया तेंदुलकर थी जिन्होंने शो को एक घरेलू नाम में बदल दिया था. शो में किंग खान को भी दो एपिसोड में देखा गया था.

द जंगल बुक: 'जंगल जंगल बात चली है' यह गाना सभी ने बचपन में जरूर गुनगुनाया होगा. 90 के दशक में यह धारावाहिक बच्चों पर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहा था. अब एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर इसके सारे एपिसोड का लुत्फ उठाया जा सकता है.

ये है महाभारत: यह पौराणिक धारावाहिक सबसे पुराने शो में से एक है. महर्षि वेद व्यास ने आज से 5000 साल पहले महाभारत को लिखा था. इस धारावाहिक में भगवत गीता का सार हमें बहुत कुछ सिखाता है.

रामायण: यह धारावाहिक जब शुरू होता था तो सड़कें खाली हो जाती थीं. पूरा परिवार एक साथ बैठकर इसे देखता था. इस पौराणिक शो में भगवान राम के बचपन के जीवन से लेकर रावण व तक दिखाया गया था. अब आप फिर से इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

बता दें कि इन धारावाहिकों के साथ-साथ 'कहानी चंद्रकांता की', 'गणेश लीला', 'जय जय जय बजरंग बली' को भी एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर बिल्कुल फ्री दिखाया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
1989 का संडे स्पेशल होता था बेहद खास, सुबह 7 बजे से शुरू होता था एंटरटेनमेंट का वो दौर, रात साढ़े 10 तक टकटकी लगाकर देखते थे लोग
अब यहां देख सकेंगे शाहरुख खान का सीरियल 'फौजी', 33 साल पुराने SRK को देख हो जाएगा लव
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Next Article
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com